Kanwar Yatra News: मेरठ में कांवड़ यात्रा को लेकर तैयारियां शुरू, सड़क से दूर लगेंगे शिविर, दुरुस्त होंगी बिजली लाइन

Kanwar Yatra News मेरठ और आसपास जिलों में जुलाई माह से शुरू होने वाली कांवड़ यात्रा को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं। मेरठ में एडीजी ने कांवड़ यात्रा को लेकर अधिकारियों के साथ की बैठी। कांवड़ मार्ग पर सभी मीट और शराब की दुकानें रहेंगी बंद।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Mon, 27 Jun 2022 11:00 AM (IST) Updated:Mon, 27 Jun 2022 11:00 AM (IST)
Kanwar Yatra News: मेरठ में कांवड़ यात्रा को लेकर तैयारियां शुरू, सड़क से दूर लगेंगे शिविर, दुरुस्त होंगी बिजली लाइन
Kanwar Yatra News मेरठ में कांवड़ यात्रा को लेकर पुलिस अफसर दिशा निर्देश जारी कर रहे हैं।

मेरठ, जागरण संवाददाता। Kanwar Yatra News मेरठ में कांवड़ यात्रा को लेकर तैयारी शुरू हो गई हैं। रविवार को एडीजी ने जनपद के समस्त पुलिस अधिकारियों की बैठक ली। इस दौरान रूट व्यवस्था से लेकर फोर्स की तैनाती तक को लेकर मंथन हुआ। शिविल लगाने तक को लेकर दिशा-निर्देश दिए गए। अगले माह से कांवड़ यात्रा शुरू हो जाएगी। इसके चलते ही तैयारी युद्धस्तर पर चल रही हैं। कई बार अफसर कांवड़ पटरी मार्ग का भी निरीक्षण कर चुके हैं। रविवार को एडीजी राजीव सभरवाल ने अधिकारियों की बैठक ली।

ये दिए निर्देश

उन्होंने निर्देश दिए किए सभी सर्किल और थाना प्रभारियों को कांवड़ मार्ग की पूरी जानकारी होनी चाहिए। कांवड़ शिविर सड़क से दूर लगने चाहिए। अनुमति का भी ध्यान रखा जाए। वहां पर मेडिकल की टीम के साथ ही दमकल की भी पूरी व्यवस्था रहनी चाहिए। पुलिस बल भी जगह-जगह तैनात रहे। उन्होंने कहा कि सड़क किनारे लगी झाड़ियां भी संबंधित विभाग को बताकर साफ करा दी जाएं।

शराब की दुकानें बंद होंगी

मार्ग पर नीचे लटके बिजली के तारों को हटाने या फिर उठाने की व्यवस्था करा दी जाए। कांवड़ मार्ग पर पड़ने वाली सभी मीट और शराब की दुकानों की जानकारी एकत्र कर ली जाए। यात्रा शुरू होते ही उनको बंद कराने की व्यवस्था कराई जाएगी। इस दौरान आइजी प्रवीण कुमार, एसएसपी प्रभाकर चौधरी, एसपी क्राइम अनित कुमार, एसपी ट्रैफिक जितेंद्र कुमार और अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

हादसे स्थल चिह्नित करें

बैठक में एडीजी ने कहा कि कांवड़ यात्रा को लेकर सभी अफसर गंभरता बरतें। पूरे मार्ग पर हादसे वाली जगहों को चिह्नित करें। वहां पर फोर्स की तैनाती की जाए। बैरिकेडिंग की भी व्यवस्था हो। इसके अलावा खुफिया विभाग से भी पूरी यात्रा के दौरान प्रतिदिन की रिपोर्ट देने के लिए भी कहा गया। 

chat bot
आपका साथी