मेरठ में धूमधाम से हुआ श्री कृष्ण मंदिर में भगवान आशुतोष का प्रसाद वितरण

हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी वैदवाड़ा नत्थू पांडे गली श्री कृष्ण मंदिर में भगवान आशुतोष का प्रसाद वितरण कार्यक्रम भंडारा बड़े ही धूमधाम से किया गया।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Sun, 02 Aug 2020 04:24 PM (IST) Updated:Sun, 02 Aug 2020 04:24 PM (IST)
मेरठ में धूमधाम से हुआ श्री कृष्ण मंदिर में भगवान आशुतोष का प्रसाद वितरण
मेरठ में धूमधाम से हुआ श्री कृष्ण मंदिर में भगवान आशुतोष का प्रसाद वितरण

मेरठ, जेएनएन। हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी वैदवाड़ा नत्थू पांडे गली श्री कृष्ण मंदिर में भगवान आशुतोष का प्रसाद वितरण कार्यक्रम भंडारा बड़े ही धूमधाम से किया गया। जिसमें भगवान को छप्पन भोग के साथ ही खीर का विशेष भोग लगाया गया। इस अवसर पर भगवान आशुतोष का जलाभिषेक पंचामृत से स्नान कराकर भगवान को भांग बेलपत्र आदि चढ़ाए गए और भगवान का सोलह श्रृंगार किया गया।

रक्षाबंधन से एक दिन पहले होता है कार्यक्रम

हर वर्ष वैदवाड़ा नत्थू पांडे की गली में श्री कृष्ण मंदिर में श्रावण के रक्षाबंधन से एक दिन पहले भगवान आशुतोष का भंडारा बड़े ही धूमधाम से किया जाता है। जिसमें दूर-दराज से श्रद्धालु प्रसाद लेने के लिए पहुंचते हैं। श्री कृष्ण मंदिर में यह परंपरा स्वर्गीय पंडित कैलाश चंद जी जागरण वालों द्वारा शुरू की गई थी, जो अब उनके परिवार के द्वारा निभाई जा रही है। पंडित कैलाश चंद जी के परिवार के समस्त सदस्य भगवान आशुतोष का जलाभिषेक करके प्रसाद वितरण करते हैं और भगवान का पंचामृत से स्नान कराकर सोलह श्रृंगार भी करते हैं। भगवान को छप्पन भोग के साथ ही खीर का विशेष भोग लगाया गया जिसके बाद प्रसाद वितरण किया गया।

इनका रहा सहयोग

प्रसाद वितरण करने वालों मे अमरीश शर्मा, वीरेंद्र दत्त शर्मा, भूपेंद्र शर्मा, सुनील शर्मा, राजेश शर्मा, मनीष पाराशर, पीयूष, अंकित,गगन, प्रिंस,अभिषेक,अक्षत, माधव, श्रीशान और समस्त पाराशर परिवार का सहयोग रहा।

chat bot
आपका साथी