बिजली बंबा बाईपास पर दो दिन में एक किमी भी नहीं हुआ काम...मामला गड़बड़ है

बिजली बंबा बाईपास पर गुरूवार को भी वाहन चालकों की पुलिस से नोकझोंक होती रही। लोक निर्माण विभाग की व्‍यवस्‍थाओं पर उठ रहे सवाल।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Fri, 07 Dec 2018 12:46 PM (IST) Updated:Fri, 07 Dec 2018 12:46 PM (IST)
बिजली बंबा बाईपास पर दो दिन में एक किमी भी नहीं हुआ काम...मामला गड़बड़ है
बिजली बंबा बाईपास पर दो दिन में एक किमी भी नहीं हुआ काम...मामला गड़बड़ है
मेरठ (जेएनएन)। बिजली बंबा बाईपास पर दूसरे दिन ही लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) की तमाम व्यवस्थाएं धड़ाम हो गईं। चंद कर्मचारियों के सहारे बाईपास के नवीनीकरण का काम 14 दिसंबर तो क्या, एक माह में भी निपटना मुश्किल है। काम को लेकर लोनिवि की गंभीरता का आलम ये है कि दो दिन में एक किमी का काम भी पूरा नहीं हो सका है। ऐसे में 10 दिन में साढ़े सात किमी का काम पूरा होना मुश्किल लग रहा है। यह हालात तब हैं जब बाईपास बंद होने से शहर की यातायात व्यवस्था चरमराई हुई है। करीब 7.5 किमी लंबे बाईपास पर लोनिवि डेढ़ करोड़ की लागत से कंक्रीट की एक लेयर बिछा रहा है। इसलिए बुधवार से बाईपास को 10 दिन के लिए बंद कर दिया गया। यानी सुबह नौ से शाम छह बजे तक नो-एंट्री है।
कर्मचारी हैं कम
कर्मचारी कम होने के कारण कार्य इतनी धीमी गति से चल रहा है कि निर्धारित तिथि में खत्म होना मुश्किल नजर आ रहा है। पहले दिन बुधवार को काम शुरू होते-होते 12 बज गए थे। गुरुवार को काम भले ही सुबह नौ बजे शुरू हो गया था, लेकिन गति बेहद धीमी रही। दो दिन में एक किमी का काम भी पूरा नहीं हो सका है। ऐसे में 10 दिन में साढ़े सात किमी का काम पूरा होना मुश्किल लग रहा है। हालांकि, विभाग दावा कर रहा है कि समय से कार्य निपटा दिया जाएगा। वर्तमान स्थिति दावों की पोल खोल रही है।
कई बार फूटा लोगों का गुस्सा
बाईपास से जाने के लिए वाहन चालकों ने दैनिक जागरण चौराहा और हापुड़ रोड पुलिस चौकी पर लगे बैरियरों पर गुरुवार को भी हंगामा किया। दिनभर लोगों की पुलिसकर्मियों से नोकझोंक होती रही। शहर के अंदर बे-पटरी हुई ट्रैफिक व्यवस्था से आजिज आ चुके लोगों का गुस्सा कई बार फूटा। कई वाहनों की तो पुलिस ने चाबी तक निकाल ली। बाद में किसी तरह चालकों को लौटाई गई।
तैनात करनी पड़ी थाना पुलिस
लोगों के गुस्से को देखते हुए एसपी सिटी रणविजय सिंह के निर्देश पर थाना पुलिस भी लगाई गई है। परतापुर, ब्रह्मपुरी, लिसाड़ी गेट, खरखौदा आदि थानों की पुलिस की निगरानी में काम कराया जा रहा है।
इन्होंने कहा--
बाईपास पर निर्धारित तिथि तक काम निपटा लिया जाएगा। लोनिवि अधिकारियों की निगरानी में ठेकेदार इस कार्य को करा रहा है। निर्देश दिए गए हैं कि वह जल्द से जल्द कार्य खत्म कराए।
-प्रताप सिंह, एक्सईएन-लोनिवि
बाईपास पर निर्माण कार्य में बाधा न हो, इसके लिए थाना पुलिस को भी लगाया गया है। लोगों की समस्या को देखते हुए लोनिवि अधिकारियों को कहा गया है कि वह जल्दी कार्य खत्म कराएं।
-रणविजय सिंह, एसपी सिटी  
chat bot
आपका साथी