LIVE Meerut Coronavirus News Update: मेरठ में कोरोना से 25वीं मौत, दो संक्रमितों के मिलने से संख्‍या हुई 400

बुलंदशहर में सात और बिजनौर में पांच लोग संक्रमित मिले हैं। जबकि मेरठ में दो संक्रमितों के मिलने से संख्या 400 हो गई है। साथ ही कोरोना के एक्टिव केस मात्र 79 ही बचे हुए हैं।

By Prem BhattEdited By: Publish:Thu, 28 May 2020 10:08 PM (IST) Updated:Fri, 29 May 2020 09:08 AM (IST)
LIVE Meerut Coronavirus News Update: मेरठ में कोरोना से 25वीं मौत, दो संक्रमितों के मिलने से संख्‍या हुई 400
LIVE Meerut Coronavirus News Update: मेरठ में कोरोना से 25वीं मौत, दो संक्रमितों के मिलने से संख्‍या हुई 400

मेरठ, जेएनएन। गुरुवार को मेरठ में कोरोना से एक और मौत हो गई। मृतक संख्या 25 तक पहुंच गई है। दो संक्रमित मिले। सीमएओ डा. राजकुमार ने बताया कि मेडिकल कालेज के कोविड वार्ड में भर्ती ब्रह्मपुरी क्षेत्र निवासी 67 वर्षीय वृद्ध की मौत हो गई। वहीं शास्त्रीनगर सेक्टर दो निवासी सब्जी विक्रेता व किदवई नगर निवासी एक व्यक्ति पॉजिटिव मिला। संक्रमितों की संख्या 400 हो गई है। यहां 296 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। एक्टिव केस 79 हैं। 

यहां इतने मिले कोरोना पॉजिटिव 

सहारनपुर में दूसरे राज्यों से यहां लौटे छह लोग संक्रमित मिले। इनमें पांच चेन्नई व एक हैदराबाद से आया है। दो दिन पूर्व ट्रेन में अमेठी के दयाबख्श की मौत हो गई थी उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई है। कुल सख्ंया 226 हो गई है। 202 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। एक्टिव केस 24 हैं। बिजनौर में पांच लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से संख्या 84 हो गई है। यहां 44 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। एक्टिव केस 38 हैं। दो की मौत हो चुकी है। बुलंदशहर के सिकंदराबाद में एक ही परिवार के पांच लोगों समेत सात की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। जिले में संक्रमितों की संख्या 115 हो गई है। 81 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। 27 एक्टिव केस हैं। दो की मौत हो चुकी है। 

मेरठ में राहत 

कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण मेरठ में कुल संख्‍या 400 हो गई है। लेकिन यह राहत की बात है कि यहां तेजी से मरीज ठीक हो रहे हैं। गुरूवार तक 296 लोग ठीक किए जा चुके हैं। जिससे यहां कुल 79 ही केस कोरोना के बचे हुए हैं। डाक्‍टरों का कहना है कि अगर ऐसी स्थिति में कोरोना के केस कम आए तो जिले से तेजी से कोरोना गायब हो सकता है। 

अन्‍य जिलों में बढ़ा खतरा 

कोरोना के बीच बुलंदशहर और बिजनौर की स्थिति गड़बड़ा रही है। यहां पर तेजी से कोरोना के मरीजों में इजाफा हो रहा है। खतरे की बात यह है कि अगर इस स्थिति में सख्‍ती से पार नहीं पाया गया तो कोरोना का संकट जिले पर छा जाएगा। यहां का प्रशासन फिलहाल मार्केट को सुचारू रूप से चलाने पर विचार कर रहा है। 

chat bot
आपका साथी