कश्मीर का मसला सुलझा, अब पीओके की बारी

कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद अब पाकिस्तान शासित कश्मीर (पीओके) को लेकर विभिन्न मंचों पर आवाज उठ रही है। इस समय यू ट्यूब पर डॉक्यूमेंट्री फिल्म पीओके सांग को बहुत से लोग पसंद कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Jan 2020 10:00 AM (IST) Updated:Tue, 21 Jan 2020 10:00 AM (IST)
कश्मीर का मसला सुलझा, अब पीओके की बारी
कश्मीर का मसला सुलझा, अब पीओके की बारी

मेरठ, जेएनएन। कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद अब पाकिस्तान शासित कश्मीर (पीओके) को लेकर विभिन्न मंचों पर आवाज उठ रही है। इस समय यू ट्यूब पर डॉक्यूमेंट्री फिल्म पीओके सांग को बहुत से लोग पसंद कर रहे हैं। इस सांग को तैयार करने वाले निर्माता निदेशक विजय भारद्वाज सोमवार को इसे लेकर मेरठ पहुंचे।

होटल यदु में पत्रकारों से वार्ता करते हुए विजय ने बताया कि चार मिनट 30 सेकेंड इस सांग को सात दिन के भीतर ही लाखों लोगों ने पसंद किया है। उनका कहना है कि आने वाले समय में पीओके भी भारत का हिस्सा होगा।इस देश भक्ति गाने में हम उन महान विभूतियों के स्वप्नों को देख सकते हैं, जिन्होंने अखंड भारत का सपना देखा था। विजय ने बताया कि इससे पहले नंबर वन ड्रामेबाज, मुजफ्फरनगर, बेटी बचाओ जैसे विषयों पर भी डॉक्यूमेंट्री तैयार की थी। वार्ता में सुनैना आर्या भी रहीं।

मेरठ की अलाना ने किया है काम

पीओके सांग में 16 राज्यों से कलाकारों ने काम किया है। गीत में मुख्य कलाकार सुनैना आर्या एयर फोर्स में है। इंडियन आर्मी के रूप में कुलदीप गौतम, योगेश मिश्रा, मेरठ की अलाना त्यागी ने बाल कलाकार के तौर पर काम किया है। कश्मीरी पंडितों को पुनर्वास देने की उठाई मांग

मेरठ, जेएनएन। हिदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को कश्मीरी पंडितों को पुनर्वास देने की मांग उठाई है। महानगर अध्यक्ष अंकित शर्मा के नेतृत्व में दिल्ली रोड पर आयोजित कार्यक्रम में कश्मीरी पंडितों को पुन: बसाने की मांग की है। अंकित शर्मा ने कहा कि 30 साल पहले 19 जनवरी 1990 को ही कश्मीरी पंडितों को कश्मीर घाटी छोड़ने के लिए मजबूर किया गया था। कंपकपाती शाम को लाउड स्पीकर से लोगों को घाटी से निकलने का फरमान सुनाया गया और ऐसा न करने वालों पर बाद में हमला किया गया। कश्मीरी पंडित देश की राजधानी सहित अन्य जगहों पर शरण लेने को मजबूर हैं। उन्होंने धारा 370 और 35 ए को हटाए जाने बाद कश्मीरी पंडितों को दोबारा घाटी में बसाने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी