भावी पीढ़ी बलिदान से लेती रहेगी प्रेरणा

कारगिल विजय दिवस की 21वीं वर्षगांठ पर जिला सैनिक कल्याण व पुनर्वास कार्यालय के सामने अलंकृत सैनिक वाटिका में शहीदों को नमन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Jul 2020 07:41 AM (IST) Updated:Mon, 27 Jul 2020 07:41 AM (IST)
भावी पीढ़ी बलिदान से लेती रहेगी प्रेरणा
भावी पीढ़ी बलिदान से लेती रहेगी प्रेरणा

मेरठ, जेएनएन। कारगिल विजय दिवस की 21वीं वर्षगांठ पर जिला सैनिक कल्याण व पुनर्वास कार्यालय के सामने अलंकृत सैनिक वाटिका में शहीदों को नमन किया गया। ले. कर्नल विवेक सिंह ने कहा कारगिल के शहीदों का नाम स्वर्णाक्षरों में लिखा रहेगा, भावी पीढ़ी उनके बलिदान से प्रेरणा लेती रहेगी। सरबजीत कपूर शहीदों को नमन करते हुए कहा कि कारगिल में भारतीय सैनिकों की अभूतपूर्व विजय हुई थी, यह भारत के लिए गौरवशाली है। सभी ने पुष्पांजलि अर्पित की। संजय कुमार गिरी, मनीष कुमार, सैनिक कल्याण के अन्य कार्यकर्ता उपस्थित रहे। कारगिल विजय दिवस पर वीर शहीदों को किया नमन

मेरठ, जेएनएन। कारगिल विजय दिवस पर नगर में लोगों ने देश की खातिर शहीद हुए वीरों को नमन किया।

हिदू जागरण मंच के तत्वावधान में नालंदा कॉलोनी स्थित विश्वकर्मा पार्क में कारगिल विजय दिवस मनाया गया। कार्यकर्ताओं ने भारत माता व छत्रपति शिवाजी महाराज के चित्र के सम्मुख पुष्प अर्पित कर वीरों को नमन किया। मुख्य वक्ता जिला महामंत्री रजनीश विश्वकर्मा ने कहा कि देश की खातिर प्राण न्यौछावर करने वाले वीरों से हमें प्रेरणा लेनी चाहिए। इस मौके पर हस्तिनापुर के शहीद वीर सैनिक जितेंद्र जाटव की प्रतिमा हस्तिनापुर स्थित जाटव कालोनी में लगवाने और परीक्षितगढ़ के बढ़ला निवासी शहीद के घर तक सड़क बनवाने की मांग की। अध्यक्षता नगर अध्यक्ष विजेंद्र सिंह प्रजापति व संचालन नीरज गोस्वामी ने किया। इस मौके पर नरेंद्र सेन, नगर महामंत्री दीपक शर्मा, संपर्क प्रमुख नीरज गोस्वामी आदि मौजूद रहे। मोमबत्ती जलाकर दी श्रद्धांजलि

गगसोना गांव में कारगिल विजय दिवस के मौके पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई। इस दौरान गांव के मुख्य मार्ग पर ग्रामीणों ने कैंडल मार्च निकाला। कैंडल मार्च भाजपा नेता व प्रधान संदीप राणा के आवास से आरंभ होकर शहीद स्मारक पर पहुंचा। यहां शहीदों की प्रतिमा के समक्ष मोमबत्ती जलाकर व फूल माला पहनाकर नमन किया। भाजपा नेता फौजी संदीप राणा ने कहा कि कारगिल का जिक्र आते ही हमारा सिर गर्व से ऊंचा हो जाता है। कारगिल युद्ध में इस गांव के जांबाजों की याद में फलावदा-बिजनौर मार्ग पर शहीद स्मारक बनाया गया। इसमें 12 जवानों की प्रतिमाएं लगी हैं। कार्यक्रम में पवित राणा, मनोज चौधरी, गुड्डू चौधरी, निक्कू, चिंटू, रतन प्रधान आदि शामिल रहे।

पूर्व सैनिकों का सम्मान

कारगिल विजय दिवस पर समाजसेवी अशोक त्यागी के आवास पर हुए कार्यक्रम में नगर के तीन पूर्व सैनिक सुनील त्यागी, कृष्णपाल त्यागी व अभिषेक ढिल्लन को माल्यार्पण कर सम्मानित किया। नगर पंचायत अध्यक्ष अमित मोहन टीपू ने कहा कि यह परीक्षितगढ़ वासियों का सौभाग्य है कि उनके नगर के अनेक सैनिकों ने कारगिल युद्ध में भाग लेकर दुश्मन के दांत खट्टे किए। इस अवसर पर अशोक त्यागी, गुल्लू गुर्जर, विजय शर्मा, छोटू गर्ग आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी