Move to Jagran APP

डीपी पर पति की फोटो लगाकर पत्नी से ट्रांसफर करा ली रकम, जब खुला राज तो उड़ गए होश

UP Police पीड़ित सत्यपाल ने बताया कि उनकी पत्नी सरोज के मोबाइल पर एक अंजान नंबर से काल आई थी। जिस नंबर से काल आई थी। उसकी वाट्सएप डीपी पर मेरा फोटो लगा था। आरोपित ने सरोज से कहा कि तुरंत 40 हजार रुपये ट्रांसफर कर दो। सरोज ने समझा पति किसी मुसीबत में फंसे हैं। इसलिए रुपये मांग रहे हैं।

By Mohsin Pasha Edited By: Mohammed Ammar Published: Fri, 24 May 2024 07:34 PM (IST)Updated: Fri, 24 May 2024 07:34 PM (IST)
डीपी पर पति की फोटो लगाकर पत्नी से ट्रांसफर करा ली रकम, जब खुला राज तो उड़ गए होश

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद: साइबर ठग नए-नए तरीके अपना रहे हैं। मझोला थाना क्षेत्र के इंदिरा आवास समिति मिलन विहार निवासी सत्यपाल की डीपी पर फोटो लगाकर साइबर ठगों ने उनकी पत्नी से 40 हजार रुपये अपने खाते में ट्रांसफर करा लिए। पुलिस ने मामले में प्राथमिकी दर्ज करके साइबर ठगों का पता लगाना शुरू कर दिया है।

यह भी पढ़ें : दो साल की बच्ची को पेड़ की छांव में सुलाकर सिंचाई कर रहे थे माता-पिता, हो गया यह भयानक हादसा- किसी को नहीं हो रहा यकीन  

पीड़ित सत्यपाल ने बताया कि उनकी पत्नी सरोज के मोबाइल पर एक अंजान नंबर से काल आई थी। जिस नंबर से काल आई थी। उसकी वाट्सएप डीपी पर मेरा फोटो लगा था। आरोपित ने सरोज से कहा कि तुरंत 40 हजार रुपये ट्रांसफर कर दो। सरोज ने समझा पति किसी मुसीबत में फंसे हैं। इसलिए रुपये मांग रहे हैं। डीपी पर पति का फोटो लगा होने के कारण सरोज समझ ही नहीं सकी। उन्होंने तुरंत रुपये ट्रांसफर कर दिए।

महिला ने बिना सोचे आरोपितों द्वारा बताए गए नंबर पर 40 हजार रुपये जल्दबाजी में ट्रांसफर कर दिए। इसके बाद महिला ने अपने पति को काल की और उन्हें बताया कि रुपये ट्रांसफर कर दिए हैं। तब सत्यपाल ने पत्नी को बताया कि उसने कोई काल नहीं की है और न ही रुपये ट्रांसफर करने को कहा है।

तब पति पत्नी को पता चला कि उनके साथ साइबर ठगी हो गई। महिला इसे लेकर परेशान है। पीड़ित ने मामले में प्राथमिकी दर्ज करा दी है। सीओ सिविल लाइंस अर्पित कपूर ने बताया कि तहरीर के आधार पर प्राथमिकी दर्ज करके विवेचना की जा रही है। अंजान काल आने पर सावधान रहने की जरूरत है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.