सीसीएन ड्रेसाज में फराज और मेजर अपूर्व ने ली बढ़त

आरवीसी सेंटर एंड कालेज में चल रही घुड़सवारी प्रतियोगिता में सोमवार को सीसीएन इवेंट शुरू हुए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Jan 2021 10:00 PM (IST) Updated:Mon, 18 Jan 2021 10:00 PM (IST)
सीसीएन ड्रेसाज में फराज और मेजर अपूर्व ने ली बढ़त
सीसीएन ड्रेसाज में फराज और मेजर अपूर्व ने ली बढ़त

मेरठ, जेएनएन। आरवीसी सेंटर एंड कालेज में चल रही घुड़सवारी प्रतियोगिता में सोमवार को सीसीएन यानी कांकर्ड काम्प्लेट नेशनल के इवेंट शुरू हुए। इसमें वन-स्टार और टू-स्टार इवेंट तीन दिन तक चलेंगे। अंतरराष्ट्रीय नियमों पर आधारित भारतीय घुड़सवारी संघ की ओर से आयोजित इस प्रतियोगिता में सोमवार को ईएफआइ इवेंटिग सीसीएन वन-स्टार और ईएफआइ इवेंटिग सीसीएन टू-स्टार के ड्रेसाज इवेंट हुए। इसमें मंगलवार को क्रास कंट्री और बुधवार को शो-जंपिग के इवेंट होंगे। घुड़सवारी में दुनियाभर में फाइव-स्टार स्तर तक के इवेंट होते हैं। भारत में घुड़सवारी के थ्री-स्टार स्तर तक इवेंट होते हैं। वर्तमान में चल रही घुड़सवारी प्रतियोगिता में टू-स्टार तक के इवेंट ही हो रहे हैं।

वन-स्टार में फराज और हर्लीकेन ने ली बढ़त

ईएफआइ इवेंटिग सीसीएन वन-स्टार इंट्रो के ड्रेसाज इवेंट में सबसे कम पेनाल्टी लेते हुए मध्य प्रदेश के फराज खान और उनके जोड़ीदार घोड़े हर्लीकेन ने बढ़त ली। दोनों को ड्रेसाज में सबसे कम 32.2 पेनाल्टी मिले हैं। प्रतियोगिता में दूसरे स्थान की बढ़त आइएमए के ले. कर्नल डी. स्विटेंस और उनके जोड़ीदार रायल स्टेटिस्टिक्स ने ली है। इस टीम को 35.2 पेनाल्टी मिले हैं। तीसरे स्थान पर दफेदार प्रदीप कुमार और हैप्पी की जोड़ी को 35.4 पेनाल्टी, चौथे स्थान पर 61 कैवेलरी के ही मेजर अíपत राठी और ग्रिफिन की जोड़ी को 35.9 पेनाल्टी और आर्मी इक्वेस्ट्रियन नोड के सवार शौर्य प्रताप सिंह और ट्रेंड सेटर की जोड़ी को 36 पेनाल्टी मिले हैं।

टू-स्टार में अपूर्व व कैंटोलिना की बढ़त

ईएफआइ इवेंटिग सीसीएन टू-स्टार लांग के ड्रेसाज में सबसे कम पेनाल्टी के साथ 61 कैवेलरी के मेजर अपूर्व दबादे और कैंटोलिना की जोड़ी है। इन्हें 34.1 पेनाल्टी मिले हैं। दूसरे स्थान की बढ़त आर्मी इक्वेस्ट्रियन नोड के सवार शौर्य प्रताप सिंह और आस्टिन के नाम है। इस जोड़ी को 35.8 पेनाल्टी हैं। तीसरे स्थान पर एएससी सेंटर नार्थ नायक सत्येंद्र सिंह और आरजू की जोड़ी को 36.7 पेनाल्टी, चौथे स्थान पर रिमाउंट ट्रेनिग स्कूल एंड डिपो हेमपुर के एएलडी बालामुरुगन जी. और प्रिस की जोड़ी को 37.3 पेनाल्टी और पांचवें स्थान पर रिमाउंट ट्रेनिग स्कूल एंड डिपो सहारनपुर को दफेदार रामबली और विक्टर की जोड़ी को 39.4 पेनाल्टी मिले हैं।

chat bot
आपका साथी