बिना विरोध जली कोठी पर हटा अतिक्रमण

छतरी वाले पीर चौक से लेकर जली कोठी और जली कोठी से लेकर पटेल नगर पुलिस चेक पोस्ट तक अतिक्रमण हटाया गया। संवेदनशील क्षेत्र होने के चलते बवाल का अंदेशा था जिसकी वजह से जली कोठी को आने वाले रास्ते पर बैरिकेडिग कर वाहनों का प्रवेश बंद कर दिया गया था।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 12 Oct 2021 09:15 AM (IST) Updated:Tue, 12 Oct 2021 09:15 AM (IST)
बिना विरोध जली कोठी पर हटा अतिक्रमण
बिना विरोध जली कोठी पर हटा अतिक्रमण

मेरठ, जेएनएन। छतरी वाले पीर चौक से लेकर जली कोठी और जली कोठी से लेकर पटेल नगर पुलिस चेक पोस्ट तक अतिक्रमण हटाया गया। संवेदनशील क्षेत्र होने के चलते बवाल का अंदेशा था, जिसकी वजह से जली कोठी को आने वाले रास्ते पर बैरिकेडिग कर वाहनों का प्रवेश बंद कर दिया गया था। पुलिस फोर्स तथा पीएसी ने गश्त लगाई। इसके बाद नगर निगम की टीम ने अभियान शुरू किया। हालांकि अभियान के दौरान कोई विरोध नहीं हुआ।

सहायक नगर आयुक्त बृजपाल सिंह, कर अधीक्षक सुरेंद्र सिंह, प्रवर्तन दल अधिकारी सेवानिवृत्त कर्नल राजकुमार बालियान, लेखपाल राजकुमार तथा लेखपाल कुंवर पाल प्रवर्तन दल की टीम के साथ थे। अभियान के दौरान दो दर्जन से ज्यादा दुकानों तथा व्यवसायिक प्रतिष्ठानों के सामने पड़े बड़े-बड़े टिन शेड को तोड़ा गया। जिला महिला अस्पताल का एक रास्ता जो जली कोठी रोड पर खुलता था उस पर कई कबाड़ी वालों ने अस्थाई दुकानें बनाकर कब्जा कर रखा था। इन दुकानों को बुलडोजर से तोड़ा गया। दो घरों के सामने से लोहे के जाल तोड़कर निगम टीम द्वारा जब्त किए गए। पटेल नगर में सड़क किनारे विद्युत पोल के साथ लगा एक लोहे का खोखा भी तोड़ा गया। प्रवर्तन दल की टीम में सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट शक्ति सिंह मलिक, प्रवीण कुमार, जसवंत तोमर, जितेंद्र पाल सिंह मलिक, हवलदार मुनेंद्र कुमार, हरेंद्र कुमार, जितेंद्र कुमार, अनिल कुमार अधाना, धीरज कुमार तथा यशपाल सिंह आदि शामिल रहे।

नौ खाद्य सैंपल जांच के लिए भेजे : त्योहारों के आसपास खाद्य विभाग ने सैंपलिंग तेज कर दी है। सोमवार को विभागीय टीमों ने जिले में कई स्थानों पर छापेमारी कर सैंपल जांच के लिए लखनऊ भेजे। सरधना से नमकीन, मसाला समेत तीन सैंपल लिए गए। सदर की टीम ने सलारपुर से मिक्स दूध व भैंस के दूध का सैंपल भरा। हस्तिनापुर में मुख्य बाजार एवं जैन कालोनी से सरसों के तेल का एक-एक सैंपल लिया गया। अभिहीत अधिकारी अर्चना धीरान ने बताया कि जांच रिपोर्ट आने के बाद संबंधित नियमावली के आधार पर कार्रवाई होगी।

chat bot
आपका साथी