अवकाश पर बिजली अभियंताओं ने खोले दफ्तर, नहीं मनाएंगे होली

नोएडा के अधिशासी अभियंता द्वितीय संजय शर्मा पर एफआइआर दर्ज करने के आदेश के मामले में हंगामा खड़ा हो गया है। अधिशासी अभियंता के समर्थन में डिस्कॉम के बिजली अभियंता उतर आए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 10 Mar 2020 09:00 AM (IST) Updated:Tue, 10 Mar 2020 09:00 AM (IST)
अवकाश पर बिजली अभियंताओं ने खोले दफ्तर, नहीं मनाएंगे होली
अवकाश पर बिजली अभियंताओं ने खोले दफ्तर, नहीं मनाएंगे होली

मेरठ, जेएनएन। नोएडा के अधिशासी अभियंता द्वितीय संजय शर्मा पर एफआइआर दर्ज करने के आदेश के मामले में हंगामा खड़ा हो गया है। अधिशासी अभियंता के समर्थन में डिस्कॉम के बिजली अभियंता उतर आए हैं। सोमवार को होली के अवकाश पर मेरठ के बिजली अभियंताओं ने दफ्तर खोलकर अपना विरोध दर्ज कराया। ऐलान किया कि मंगलवार को दफ्तर खोलेंगे और होली नहीं मनाएंगे।

उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत परिषद अभियंता संघ ने रविवार को आपात बैठक की थी। प्रबंध निदेशक अरविंद मल्लप्पा बंगारी से वार्ता भी की थी। उन्हें लिखित में मांगों से भी अवगत कराया था। घोषणा की थी कि अगर वह नोएडा के अधिशासी अभियंता द्वितीय संजय शर्मा के खिलाफ एफआइआर दर्ज करने के आदेश को निरस्त नहीं करेंगे तो सोमवार को अभियंता दफ्तर खोलकर पूरे दिन काम करेंगे। अपना विरोध दर्ज कराएंगे। प्रबंध निदेशक ने यह कहते हुए उनकी बात मानने से इंकार कर दिया कि उप्र पावर कारपोरेशन के चेयरमैन की ओर से कार्रवाई की गई है। यह मामला कारपोरेशन से संबंधित है। जिसके बाद सोमवार की सुबह 10 बजे मुख्य अभियंता, अधिशासी अभियंता समेत अन्य अभियंता अपने-अपने कार्यालय पंहुचे। दफ्तर खोलकर शाम पांच बजे तक रोजाना की तरह काम किया। उप्र राज्य विद्युत परिषद अभियंता संघ के उपाध्यक्ष सीपी सिंह ने कहा है कि मंगलवार को सभी अभियंता होली का पर्व नहीं मनाएंगे। विरोध स्वरूप अपने कार्यालय खोलकर काम करते हुए सत्याग्रह करेंगे। वहीं 11 मार्च को ऊर्जा भवन में प्रस्तावित ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा की समीक्षा बैठक का बहिष्कार किया जाएगा। अभियंता संघ ने मांग उठाई है कि अधिशासी अभियंता संजय शर्मा के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने के आदेश को तत्काल निरस्त किया जाए। मुख्य अभियंता स्तर के अधिकारी की अध्यक्षता में जांच समिति गठित हो। जिसके द्वारा प्रकरण की जांच कराई जाए और जांच रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाए। मालूम हो कि नोएडा के अधिशासी अभियंता द्वितीय संजय शर्मा पर गंभीर वित्तीय अनियमितता का आरोप है।

chat bot
आपका साथी