बागपत रोड पर सड़क के बीच से हटाए जाएंगे सूखे पेड़, वन विभाग व लोक निर्माण विभाग अधिकारियों ने किया दौरा

बागपत रोड पर फुटबाल चौराहा से दिल्ली-दून बाइपास तक 4.5 किमी में लोक निर्माण विभाग सड़क का निर्माण करा रहा है। पिछले दो माह से निर्माण कार्य जारी है। निर्माण कार्य में कुछ पेड़ सड़क के बीच में बाधा बनने का कार्य कर रहे थे।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Fri, 04 Dec 2020 07:00 PM (IST) Updated:Fri, 04 Dec 2020 07:00 PM (IST)
बागपत रोड पर सड़क के बीच से हटाए जाएंगे सूखे पेड़, वन विभाग व लोक निर्माण विभाग अधिकारियों ने किया दौरा
बागपत रोड पर वन विभाग व लोक निर्माण विभाग अधिकारियों ने किया दौरा।

मेरठ, जेएनएन। वन विभाग व लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने शुक्रवार को बागपत रोड पर निरीक्षण करते हुए सूखे हुए पेड़ों को हटाने का निर्णय लिया है। बागपत रोड पर फुटबाल चौराहा से दिल्ली-दून बाइपास तक 4.5 किमी में लोक निर्माण विभाग सड़क का निर्माण करा रहा है। पिछले दो माह से निर्माण कार्य जारी है। निर्माण कार्य में कुछ पेड़ सड़क के बीच में बाधा बनने का कार्य कर रहे थे। जिसको लेकर स्थानीय भाजपा नेता दुष्यंत रोहटा ने कई बार आला अधिकारियों से निस्तारण की मांग की थी।

भाजपा नेता दुष्यंत रोहटा ने बताया कि वह दो दिन पूर्व ही लोक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता संजीव भारद्वाज व प्रांतीय खंड के अधिशासी अभियंता अरविंद कुमार से पेड़ हटाने के विषय में मिलकर आए थे। उन्होंने बताया कि उनके आग्रह पर शुक्रवार को वन विभाग के रिठानी क्षेत्र के रेंजर नरेश कुमार, वन दारोगा आशुतोष अवस्थी के साथ लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता सत्यवीर सिंह बागपत रोड पर मौके पर पहुंचे। उन्होंने सड़क के बीच में खड़े पेड़ों की स्थिति का जायजा लिया। दुष्यंत रोहटा ने अधिकारियों से कहा कि यह पेड़ यातयात में बाधित हैं और दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। वन विभाग के रेंजर ने कहा कि अगले दो- तीन दिनों में केवल सूखे हुए पेड़ हटाने का कार्य शुरू कर दिया जाएगा। इसके अलाव यूकेलिप्टिस के हरे पेड़ों की गिनती की जाएगी, जिसकी चिह्निकरण करते हुए रिपोर्ट तैयार की जाएगी। 

chat bot
आपका साथी