गूंजे जय श्रीराम के जयकारे..जगह-जगह बंटा मिष्ठान

श्रीराम जन्मभूमि अयोध्या में श्रीराम मंदिर शिला पूजन कार्यक्रम को लेकर बुधवार सुबह से ही खुशी व उत्साह का माहौल रहा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 Aug 2020 07:00 AM (IST) Updated:Thu, 06 Aug 2020 07:06 AM (IST)
गूंजे जय श्रीराम के जयकारे..जगह-जगह बंटा मिष्ठान
गूंजे जय श्रीराम के जयकारे..जगह-जगह बंटा मिष्ठान

जेएनएन, मेरठ। श्रीराम जन्मभूमि अयोध्या में श्रीराम मंदिर शिला पूजन कार्यक्रम को लेकर बुधवार सुबह से ही खुशी व उत्साह का माहौल रहा। विधायक ने कैंप कार्यालय पर जमा लोगों को मिठाई वितरण कर जयश्री राम का उद्घोष किया। तहसील रोड स्थित मंदिर, टाउन हाल रोड के अलावा नगर में कई जगह भाजपाइयों ने मिठाई का वितरण किया।

विधायक संगीत सोम ने टाउन हॉल रोड स्थित कैंप कार्यालय पर पहले लोगों की समस्याएं सुनीं और बाद में कार्यालय पर मौजूद लोगों को मिष्ठान वितरित किया। उधर, टाउन हॉल रोड पर गंगा मेडिकल स्टोर संचालक और आरएसएस के सुनील राघव व तहसील स्थित मंदिर में अधिवक्ता कुलदीप त्यागी ने हलवे का प्रसाद वितरण किया। इसके अलावा नगर के विभिन्न स्थानों पर भाजपाइयों ने मिष्ठान वितरण कर खुशी मनाई।

ऋषभ जैन और विनोद जैन ने विधायक के साथ गंज बाजार में मिठाई वितरित की। दीपक विश्वकर्मा के प्रतिष्ठान गुजरान गेट पर विधायक के नेतृत्व में मिष्ठान वितरण किया गया। रुपचंद वर्मा, संजीव पंवार, सुभाष वेद प्रकाश आदि मौजूद रहे। दूसरी और भाजपा अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के जिला मंत्री ने नगर में मिठाई बांटकर श्रीराम मंदिर के शिलान्यास की खुशी मनाई।

दीपों की श्रृंखला व आतिशबाजी से दिवाली सा नजारा

जेएनएन, मेरठ। श्रीराम जन्मभूमि शिलान्यास के जश्न में बुधवार देरशाम घर-घर दीप जले और जमकर आतिशबाजी की गई। हाल यह बना कि दीपावली जैसा अद्भुत नजारा देखने को मिला। श्रीराम के जयकारों से नगर व देहात गुंजायमान रहा।

बुधवार शाम ढलते ही रामभक्तों ने अपने घरों में जहां दीपक जलाए, वहीं विशेष पूजा-अर्चना भी की। हिदू समाज के लोगों ने नगर में जगह-जगह आतिशबाजी की। वहीं भाजपा युवा नेता अर्जुन काली तथा अमल खटीक ने भी दीप जला किया।

सैफपुर-फिरोजपुर शिवमंदिर में भाजपा नेता एवं पूर्व जिला पंचायत सदस्य सुधा वाल्मीकि के नेतृत्व में 2100 दीपक जलाए और डेढ़ हलवे का वितरण किया गया। आजाद बंसल, डा. श्रीकांत कोहली, विपिन मनचंदा, सुदर्शन गोयल, ब्रहमचारी सिंह, राजीव मक्कड़, प्रयाग जैन।

रात्रि में जलाए 1100 दीप

जेएनएन, मेरठ। कस्बे के गोपेश्वर मंदिर में राम मंदिर शिलान्यास की खुशी में रात्रि में 1100 दीप जलाए। महंत राजेशपुरी के सानिध्य में आयोजित कार्यक्रम में कस्बे के काफी लोग मौजूद रहे। मंदिर दीपों से जगमगा उठा। कस्बे में घर-घर दीप जले और जमकर आतिशबाजी हुई।

1100 दीपक जलाकर मना उत्सव

जेएनएन, मेरठ। गांव महलका मे महादेव शिव मंदिर मे पंडित नैनसिंह शर्मा द्वारा लड्डू का प्रसाद वितरण एवं शाम को 1100 दीपक जलाकर उत्सव खुशी जाहिर की। कहा राम जन्मभूमि में मंदिर के शिलान्यास अत्यंत हर्ष एवं गौरव का विषय है। इस ऐतिहासिक सुअवसर का साक्षी पूरा विश्व बना।

chat bot
आपका साथी