वर्णिका कालोनी में अवैध निर्माण करने पर बिल्डर पर होगी कार्रवाई

रोहटा रोड स्थित वर्णिका एस्टेट कॉलोनी में जर्जर रास्ते और नालियों के निर्माण के लिए शुक्रवार को क्षेत्र के लोगों ने एमडीए वीसी से मुलाकात की। दुष्यंत रोहटा के नेतृत्व में पहुंचे लोगों की मांग के बाद शाम को ही एमडीए के सचिव वर्णिका एस्टेट कॉलोनी का निरीक्षण करने पहुंचे।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 06 Jul 2019 03:00 AM (IST) Updated:Sat, 06 Jul 2019 06:30 AM (IST)
वर्णिका कालोनी में अवैध निर्माण करने पर बिल्डर पर होगी कार्रवाई
वर्णिका कालोनी में अवैध निर्माण करने पर बिल्डर पर होगी कार्रवाई

मेरठ, जेएनएन : रोहटा रोड स्थित वर्णिका एस्टेट कॉलोनी में जर्जर रास्ते और नालियों के निर्माण के लिए शुक्रवार को क्षेत्र के लोगों ने एमडीए वीसी से मुलाकात की। दुष्यंत रोहटा के नेतृत्व में पहुंचे लोगों की मांग के बाद शाम को ही एमडीए के सचिव वर्णिका एस्टेट कॉलोनी का निरीक्षण करने पहुंचे। यहां पर अवैध निर्माण को देखकर सचिव ने हैरत जताई। अधीनस्थ कर्मचारियों से सवाल किया तो बगलें झांकने लगे। वर्णिका एस्टेट कॉलोनी में लगभग 400 परिवार रहते हैं। इनमें ज्यादातर सैन्य अफसरों व कर्मियों के परिवार हैं। यहां 40 मीटर चौड़ा और 600 मीटर लंबा मुख्य मार्ग अभी तक कच्चा है। नालियों का निर्माण नहीं कराया गया। बारिश होते ही हालात नारकीय हो जाते हैं। उन्होंने बिल्डर के खिलाफ कार्रवाई और कॉलोनीवासियों को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने की मांग की। इस अवसर पर समरेंद्र चौधरी, रश्मि, रोबिन, गुड्डी, मुकेश, सोनिया, सोनिका, अनिता, हरबीरी, मुनेश, नीतू, नीलम, सारिका, कविता, कोमल आदि कॉलोनीवासी मौजूद रहे।

अनुचर पर लगाया पैसे वसूलने का आरोप : एमडीए सचिव ने जब कर्मचारियों से अवैध निर्माण के बारे में पूछा तो महिलाओं ने एक अनुचर पर पैसे वसूलने का आरोप जड़ दिया। उन्होंने बताया कि पैसे लेकर उक्त अनुचर अवैध निर्माण कराता है। इस पर सचिव ने उसे आड़े हाथों लेते हुए कार्रवाई का अल्टीमेटम दिया।

इन्होंने कहा-

कॉलोनी में रास्ते और नाली निर्माण के लिए बिल्डर पर दबाव बनाया जाएगा। उसके खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी। कॉलोनी के लोगों ने जिस अनुचर पर आरोप लगाए हैं, उसके खिलाफ भी कार्रवाई तय है।

-राजकुमार, सचिव मेरठ विकास प्राधिकरण।

chat bot
आपका साथी