अगवा कर युवक का धर्म परिवर्तन कराने की कोशिश

मेरठ : शादी के दस साल बाद युवक को अगवा कर जबरन धर्म परिवर्तन कराने का मामला प्रकाश में आया है। आरोप

By JagranEdited By: Publish:Sat, 29 Apr 2017 02:15 AM (IST) Updated:Sat, 29 Apr 2017 02:15 AM (IST)
अगवा कर युवक का धर्म परिवर्तन कराने की कोशिश
अगवा कर युवक का धर्म परिवर्तन कराने की कोशिश

मेरठ : शादी के दस साल बाद युवक को अगवा कर जबरन धर्म परिवर्तन कराने का मामला प्रकाश में आया है। आरोप है कि खरखौदा की एक मस्जिद के मौलवी ने युवक का खतना भी करा दिया। युवक किसी तरह आरोपियों के चंगुल से छूटकर भागा और परिजनों को आपबीती बताई। शुक्रवार को ¨हदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने पीड़ित युवक को कप्तान के सामने पेश किया। कप्तान ने पूरे मामले में जांच के आदेश दिए।

मूलरूप के रासना गांव निवासी अमित कुमार हाल में माधवपुरम में परिवार के साथ रहते हैं। दस साल पहले अमित ने दूसरे संप्रदाय की युवती शबनम से प्रेम विवाह किया था। शादी के बाद शबनम ने अपना नाम बदलकर पूजा रख लिया था। पूजा ने एक बेटा और बेटी को जन्म दिया।

अमित का आरोप है कि एक सप्ताह पूर्व कुछ लोग उसे घर से अगवा कर खरखौदा ले गए। यहां आरोपियों ने उसपर धर्म परिवर्तन करने का दबाव बनाया। धर्म परिवर्तन नहीं करने पर जान से मारने की धमकी दी गई। यहीं नहीं मस्जिद के मौलवी ने अमित का खतना भी करा दिया। पीड़ित युवक किसी तरह जान बचाकर आरोपियों के चंगुल से भाग निकला।

मामले की जानकारी मिलने पर ¨हदू महासभा के प्रदेश महासचिव नितिन त्यागी और जिलाध्यक्ष रवि चौहान अमित के परिवार को साथ लेकर कप्तान ऑफिस पर पहुंचे थे। अमित ने एसएसपी जे. रविंदर गौड को बताया कि उक्त आरोपी उसकी पत्‍‌नी पूजा को भी धमकी दे चुके हैं कि पति का धर्म परिवर्तन कराओ, वरना उसे छोड़कर अपने घर लौट जाओ। ¨हदू महासभा ने चेतावनी दी कि यदि आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई को कप्तान ऑफिस पर प्रदर्शन किया जाएगा। मामले को गंभीरता से लेते हुए एसएसपी ने सीओ को जांच सौंप दी है। आरोपियों की तलाश की जा रही है।

chat bot
आपका साथी