Move to Jagran APP

Sant Kabir Nagar Lok Sabha Election: खजनी में आज थम जाएगा प्रचार, कल रवाना होंगी पोलिंग पार्टियां

खजनी विधानसभा के बूथों पर पड़े मतों की गिनती गोरखपुर में ही होगी। इसके बाद नतीजे संतकबीरनगर को उपलब्ध करा दिए जाएंगे। उधर पोलिंग पार्टियों को बूथों तक ले जाने के लिए बुधवार की शाम तक चंपा देवी पार्क में जरूरी 300 वाहन खड़ा करा दिए गए। एआरटीओ प्रशासन अरुण कुमार ने बताया कि जरूरत के मुताबिक पर्याप्त वाहन उपलब्ध हैं। इनमें बसों के अलावा छोटे वाहन भी शामिल है।

By Arun Chand Edited By: Vivek Shukla Published: Thu, 23 May 2024 07:48 AM (IST)Updated: Thu, 23 May 2024 07:48 AM (IST)
खजनी क्षेत्र में फोर्स के साथ गश्त करते एसपी साउथ जितेंद्र कुमार,सीओ खजनी ओंकार दत्त। सौ. पुलिस मीडिया सेल

जागरण संवाददाता, गोरखपुर। संतकबीरनगर लोकसभा क्षेत्र के तहत आने वाली गोरखपुर जिले की खजनी विधानसभा में मतदान को लेकर तैयारियां पूरी हो गई हैं। गुरुवार की शाम पांच बजे खजनी क्षेत्र में प्रचार-प्रसार बंद हो जाएगा।

यहां 407 बूथों पर मतदान कराने के लिए 24 मई को गोरखपुर यूनिवर्सिटी से पोलिंग पार्टियां प्रस्थान करेंगे। 25 को सुबह सात बजे से मतदान शुरु होकर शाम छह बजे तक चलेगा। इसके बाद ईवीएम लेकर पोलिंग पार्टियां फिर गोरखपुर यूनिवर्सिटी आएंगी जहां इन्हें स्ट्रांग रूम में रखा जाएगा।

इसे भी पढ़ें- आगरा में लू का अलर्ट, गोरखपुर में बारिश के आसार, जानिए आज कैसा रहेगा यूपी का मौसम

खजनी विधानसभा के बूथों पर पड़े मतों की गिनती भी गोरखपुर में ही होगी। इसके बाद नतीजे संतकबीरनगर को उपलब्ध करा दिए जाएंगे। उधर पोलिंग पार्टियों को बूथों तक ले जाने के लिए बुधवार की शाम तक चंपा देवी पार्क में जरूरी 300 वाहन खड़ा करा दिए गए।

एआरटीओ प्रशासन अरुण कुमार ने बताया कि जरूरत के मुताबिक पर्याप्त वाहन उपलब्ध हैं। इनमें बसों के अलावा छोटे वाहन भी शामिल है।

इसे भी पढ़ें- परमानेंट ड्राइविंग लाइसेंस के लिए बदला गया नियम, इसे हासिल करने के लिए देना होगा यह टेस्‍ट

तीसरे दिन भी अनुपस्थित रहे 93 कर्मचारी

गोरखपुर व बांसगांव लोकसभा चुनाव में तैनात मतदान कर्मचारियों के दूसरे चरण के प्रशिक्षण के तीसरे दिन 93 कर्मचारी अनुपस्थित रहे। सहायक प्रभारी अधिकारी कार्मिक व जिला विकास अधिकारी राजमणि ने सभी को एक दिन का मौका देते हुए कहा है कि वे 23 को गोरखपुर यूनिवर्सिटी के कला संकाय पहुंचकर अनिवार्य तौर पर प्रशिक्षण प्राप्त कर लें वर्ना संबंधित के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराने के साथ ही उनपर विभागीय कार्रवाई भी की जाएगी। जो कर्मचारी उपस्थित हुए उन्हें मास्टर ट्रेनर से मतदान प्रक्रिया की पूरी जानकारी देने के साथ ही ईवीएम की बारीकियों के बारे में भी प्रशिक्षित किया।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.