आशू और अमित के घर डाली गई ताबड़तोड़ दबिशें

मेरठ : होटल आल इज वेल में प्रशांत की हत्या के मुख्य आरोपी आशू यादव और अमित मि¨रडा के घर ताबड़तोड़ दबिश

By Edited By: Publish:Sat, 02 Jul 2016 01:57 AM (IST) Updated:Sat, 02 Jul 2016 01:57 AM (IST)
आशू और अमित के घर डाली गई ताबड़तोड़ दबिशें

मेरठ : होटल आल इज वेल में प्रशांत की हत्या के मुख्य आरोपी आशू यादव और अमित मि¨रडा के घर ताबड़तोड़ दबिशें दी गई। आशू यादव के ससुर और अमित मि¨रडा के पिता को हिरासत में ले लिया गया है। बाकी नामजद आरोपी पुलिस की जांच में हत्या के दायरे से दूर नजर आ रहे हैं। ऐसे में इनमें से किसी के घर पर दबिशें नहीं डाली गई, जबकि पार्टी में नामजद आरोपियों के अलावा भी दस से बारह युवक शामिल थे।

बुधवार की रात को मेडिकल थाने के होटल आल इज वेल के गेट पर प्रशांत त्यागी की हत्या कर दी गई। एसओ रविंद्र वशिष्ठ का कहना है कि आशू यादव ही मुख्य आरोपी है। प्रशांत और आशू यादव दोनों ही दबंग थे। शराब के नशे में पार्टी के अंदर दोनों में कहासुनी हो गई। दोनों एक दूसरे को नीचा दिखाने के लिए बार-बार पिस्टल भी निकाल रहे थे। माना यह भी जा रहा है कि पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज को देख लिया है। उसे सार्वजनिक इसलिए नहीं किया जा रहा है, क्योंकि सिपाही को बचाने की जुगत में पुलिस लगी है। सिपाही ने लखनऊ तक नेताओं से अफसरों पर कॉल करा दिया है। ऐसे में पुलिस सिपाही के पार्टी में होने से भी इंकार कर रही है। पुलिस की टीम ने आशू यादव के शास्त्रीनगर और गांव फलावदा के गड़ीना में दबिशें दी हैं। साथ ही आशू की ससुराल में दबिशें डालकर उसके ससुर को हिरासत में लिया गया है। दूसरी ओर, पुलिस ने अमित मि¨रडा के घर पर छापा मारकर उसके पिता को कब्जे में लिया है। बाकी नामजद आरोपियों के यहां दबिशें नहीं डाली गई है। पुलिस मान रही है कि नामजद किए आरोपियों का अभी तक कोई कसूर सामने नहीं आ रहा है। सिर्फ उन्हें तो पार्टी में बुलाया गया था। आशू यादव और अमित मि¨रडा ने अपने मोबाइल बंद कर लिए हैं।

क्या हुआ था उस रात?

होटल के वेटरों से हुई पूछताछ में बताया कि पार्टी के अंदर शराब की महफिल सजी हुई थी। हर कोई शराब के नशे में चूर था। पार्टी में हर कोई खुद की प्रापर्टी और खुद को सबसे बड़ा साबित करने की जिद कर रहा था। इसे लेकर प्रशांत और आशू में कहासुनी पार्टी में ही हो गई थी। पार्टी खत्म होने के बाद ही सब बाहर आ रहे थे, जब वारदात की गई।

पीवीएस पर चलता है स्नूकर गेम प्रशांत चौधरी हत्याकांड का मुख्य आरोपी आशू यादव पीवीएस के सामने स्नूकर गेम चलाता है। मेडिकल थाने में तैनात सिपाही उसका मामा है। जिसकी शह पर स्नोकर गेम में सट्टा तक खेला जाता है। वहां पर मोटी रकम लगाई जाती है। आशू कई गलत धंधों में शामिल था। प्रशांत चौधरी नोएडा से लेकर महानगर में ठेकेदारी के काम करता था। वह खासकर सपा और बसपा के ठेकेदारों के साथ काम कर रहा था।

इन्होंने कहा..

पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीमें हत्याकांड के खुलासे में लगा दी गई हैं। सिपाही के शामिल होने की पूरी जांच की जा रही है। मुख्य आरोपी आशू यादव और अमित मि¨रडा की धरपकड़ को दबिशें दी जा रही हैं। जल्द ही आरोपियों को पकड़ लिया जाएगा।

- जे. रविंदर गौड, एसएसपी।

chat bot
आपका साथी