शहर में जगह-जगह ड्रग्स-नशे का कारोबार

मेरठ : शास्त्रीनगर निवासी छात्रा को ड्रग्स देकर उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म के प्रकरण के सामने आने के

By Edited By: Publish:Tue, 01 Dec 2015 01:54 AM (IST) Updated:Tue, 01 Dec 2015 01:54 AM (IST)
शहर में जगह-जगह ड्रग्स-नशे का कारोबार

मेरठ : शास्त्रीनगर निवासी छात्रा को ड्रग्स देकर उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म के प्रकरण के सामने आने के बाद शहर में ड्रग्स और नशे के कारोबार के तमाम अनजाने तथ्यों से परदा उठ रहा है। किशोरों को नशे का आदी बनाकर बरगलाया और बहकाया जा रहा है। दैनिक जागरण ने इस संबंध में शहर के कुछ क्षेत्र में पड़ताल शुरू की तो पता चला कि कई जगहों पर नशीला पदार्थ बेचा जा रहा है। लिसाड़ी गेट क्षेत्र में तो खुलेआम युवक नशीले इंजेक्शन लगाते हुए मिले।

दैनिक जागरण ने लिसाड़ी गेट क्षेत्र में अपनी पड़ताल शुरू की तो पता चला कि तारापुरी, श्यामनगर और पिलोखड़ी चौकी के आसपास के क्षेत्र में वीरान जगहों पर नशेड़ियों का मजमा रहता है। इसके अलावा खाली प्लाट और ऐसी ही अन्य जगहें इनका ठिकाना है। शहर के कुछ क्षेत्रों में स्मैक, चरस और अन्य नशीले ड्रग्स समेत कुछ युवक नशे के इंजेक्शन भी लगाते हैं, इस सूचना पर सोमवार को पड़ताल की गई थी। कई जगहों पर युवक नशा करते हुए मिले। पिल्लोखड़ी चौकी क्षेत्र, श्यामनगर में भी खाली प्लाट में कुछ युवक ड्रग्स लेते हुए मिले। फोटो खींचने के बावजूद युवक टस से मस नहीं हुए। नशीले पदार्थो की खरीद-फरोख्त पर न पुलिस का कोई कंट्रोल है और न ही संबंधित विभाग कोई एक्शन ले रहा है। नतीजा नशे का कारोबार लगातार फैलता जा रहा है।

कई जगह बिकती हैं प्रतिबंधित दवाएं

यह भी खुलासा हुआ है कि मोहल्लों के कुछ मेडिकल स्टोरों पर नशे के लिए इस्तेमाल होने वाली प्रतिबंधित दवाएं और इंजेक्शन मिल रहे हैं। इसके अलावा डाक्टर के बिना पर्चे के भी नशे की ऐसी दवाएं बेची जाती हैं।

chat bot
आपका साथी