बेसहारा पशु कर रहे खेती का नुकासान

बीडीओ बोले कार्य न करने पर कटेगा रोजगार सेवकों का तीन माह का वेतन - परदहां विकास खंड सभागार में जुटे ग्राम प्रधान और सचिव - पशु आश्रय स्थल के लिए बची जमीनों पर है दबंगों का कब्जा

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Sep 2019 07:10 PM (IST) Updated:Thu, 05 Sep 2019 07:10 PM (IST)
बेसहारा पशु कर रहे खेती का नुकासान
बेसहारा पशु कर रहे खेती का नुकासान

जागरण संवाददाता, नौसेमरघाट (मऊ) : शासन की ओर से प्रधानों को पशु आश्रय स्थल बनवाने व ग्राम सभा की सार्वजनिक जमीनों कब्जे हटवाने पर प्रशासन की कार्रवाई बाबत गुरुवार को परदहां विकास खंड सभागार में आयोजित ग्राम प्रधानों, सचिवों व रोजगार सेवकों की बैठक हुई। इस दौरान बेसहारा पशुओं से होने वाली दिक्कतों को लेकर प्रधान बीडीओ से सवाल-जवाब करते रहे।

प्रधान संघ के अध्यक्ष धनंजय सिंह ऊर्फ झब्बू ने बीडीओ के समक्ष बेसहारा पशुओं से हो रहे नुकसान का मुद्दा उठाया। प्रधानों ने कहा कि अधिकारियों से सार्वजनिक जमीनों पर से पट्टा निरस्त कराने की बात कही गई तो मामले में केवल टाल मटोल किया गया। जबकि ऐसे ही कुछ जगहों पर लेखपाल व कानूनगो पशु आश्रय स्थल के लिए सीमांकन कर चुके हैं। बीडीओ हरिबंश प्रसाद ने गांवों में मनरेगा से कच्चे कार्य शीघ्र कराए जाने का निर्देश दिया। वहीं, रोजगार सेवकों को काम न करने पर तीन माह का वेतन न दिए जाने का निर्देश दिया। एक सप्ताह के भीतर बीडीओ ने प्रधानों एवं ग्राम पंचायत अधिकारियों को शौचालय व आंगनबाड़ी केंद्र निर्माण के अधूरे कार्यों को पूरा कराकर उसकी फोटो उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

chat bot
आपका साथी