ोर्स की मौजूदगी में कोटे की दुकान का चयन

जागरण संवाददाता वलीदपुर (मऊ) मुहम्मदाबाद गोहना विकास खंड के मोहिउद्दीनपुर में शुक्रवार

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 09:29 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 09:29 PM (IST)
ोर्स की मौजूदगी में कोटे की दुकान का चयन
ोर्स की मौजूदगी में कोटे की दुकान का चयन

जागरण संवाददाता, वलीदपुर (मऊ) : मुहम्मदाबाद गोहना विकास खंड के मोहिउद्दीनपुर में शुक्रवार को पंचायत भवन परिसर में खुली बैठक भारी फोर्स की मौजूदगी में कोटे की दुकान का चयन किया गया। इसमें निशा गुप्ता पत्नी बृजेश गुप्ता कोटेदार बनीं। दौरान गहमा-गहमी की स्थिति रही। चयन के बाद प्रशासन ने राहत की सांस ली।

ग्राम पंचायत की राशन की दुकान विगत दो साल से निलंबित थी। इस दुकान को आठ माह तक बगल के गांव मड़हा पट्टी में कोटे की दुकान से अटैच कर दिया गया था। यहां के भी ग्रामीणों ने अनियमितता को लेकर प्रशासन से शिकायत किया था। इस पर जांचोपरांत के दुकान निलंबित कर दी गई। विभाग ने खलिसा गांव के उचित दर दुकान से संबद्ध कर दिया। यहां से वलीदपुर के कोटेदार कन्हैया गुप्ता के यहां अटैच कर दिया गया। एक साल से यहीं दुकान चल रही थी। गांव में नई दुकान चयन के लिए ग्रामीणों ने कई बार ब्लाक प्रशासन से लिखित मांग की गई। इस पर लगातार तीन बार दुकान चयन के लिए खुली बैठक का आयोजन किया गया परंतु विवाद के चलते चयन नहीं हो पा रहा था। शासन की गाइड लाइन के अनुसार कोटे की दुकान के चयन के लिए एडीओ पंचायत सतीश मौर्या, एडीओ कोआपरेटिव आनंद श्रीवास्तव व ग्राम विकास अधिकारी रमाशंकर यादव की टीम दोपहर गांव के पंचायत भवन परिसर में पहुंची। यहां खुली बैठक में एडीओ पंचायत के निर्देशन में दो उम्मीदवारों ने उम्मीदवारी पेश किया। इसमें निशा को 77 लोगों का समर्थन प्राप्त हुआ तो वहीं दूसरे स्थान पर रहे रंभा पत्नी इंद्रजीत को 64 लोगों का समर्थन प्राप्त हो सका। इस तरह से चयन कमेटी टीम ने निशा को नव निर्वाचित कोटेदार घोषित कर दिया। इस अवसर पर कस्बा चौकी प्रभारी लाल बहादुर प्रसाद, प्रदीप मिश्रा, विजय विश्वकर्मा सहित पुलिस एवं पीएसी के जवान मौजूद थे।

-------------------

पांचवी बार गालिबपुर के दुकान का आवंटन

मुहम्मदाबाद गोहना (मऊ) : ब्लाक के गालिबपुर गांव में सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान का आवंटन पांचवी बार शुक्रवार को गांव की खुली बैठक में पुलिस प्रशासन एडीओ पंचायत ग्राम प्रधान एवं ग्रामीणों के बीच आवंटन किया गया। पांच वर्ष पूर्व तत्कालीन उपजिलाधिकारी ने अनियमितता में कोटे की दुकान को निलंबित कर दिया था। निलंबित इस दुकान को तवक्कलपुर गांव की कोटेदार गीता देवी से संबद्ध कर दिया गया था। चौथी बार हुई बैठक में गांव में स्वयं सहायता समूह जांच में अपात्र मिलने पर नहीं दिया गया। कई बार हो हल्ला के बाद मीटिग स्थगित हो जा रही थी। इसके बाद फिर शुक्रवार को दुकान का आवंटन तय किया गया। इस दौरान सहायक खंड विकास अधिकारी सतीश चंद्र मौर्य, ग्राम सचिव अरविद कुमार तथा ग्राम प्रधान गुड़िया देवी आदि उपस्थित थीं।

chat bot
आपका साथी