विराट धर्मसभा में दिखेगी ¨हदू ताकत

विश्व ¨हदू परिषद व बजरंग दल की रविवार को ¨हदी भवन सभागार में बैठक विहिप जिलाध्यक्ष शैलेंद्र ¨सह तोमर की अध्यक्षता में हुई। इसका शुभारंभ राम दरबार के चित्र पर दी प्रज्जवलित कर हुआ। इसमें 25 नवंबर को आयोजित विराट धर्मसभा की रणनीति तय करते हुए निर्णय लिया गया कि जनपद से अयोध्या के लिए 10 हजार रामभक्त कूच करेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Nov 2018 08:05 PM (IST) Updated:Sun, 18 Nov 2018 08:05 PM (IST)
विराट धर्मसभा में दिखेगी ¨हदू ताकत
विराट धर्मसभा में दिखेगी ¨हदू ताकत

जागरण संवाददाता, मऊ : विश्व ¨हदू परिषद व बजरंग दल की रविवार को ¨हदी भवन सभागार में बैठक विहिप जिलाध्यक्ष शैलेंद्र ¨सह तोमर की अध्यक्षता में हुई। इसका शुभारंभ राम दरबार के चित्र पर दीप प्रज्जवलित कर हुआ। इसमें 25 नवंबर को आयोजित विराट धर्मसभा की रणनीति तय करते हुए निर्णय लिया गया कि जनपद से अयोध्या के लिए 10 हजार रामभक्त कूच करेंगे।

मुख्य वक्ता गोरक्ष प्रांत के सह संगठन मंत्री राजेश ¨सह ने कहा कि ¨हदू समाज को नजर अंदाज कर यह देश कतई नहीं चलेगा। कहा कि 25 नवंबर को देश में चार स्थानों पर विराट धर्मसभाओं का आयोजन विश्व ¨हदू परिषद ने किया है। इन सभाओं के माध्यम से देश का ¨हदू समाज यह बता देगा कि ¨हदूओं के आराध्य देव मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम उनके जीवन में कितने महत्वपूर्ण हैं और अयोध्या में भव्य श्रीराम मंदिर का निर्माण ¨हदू समाज की पहली प्राथमिकता है। प्रांत उपाध्यक्ष रामकृष्ण भारद्वाज ने कहा कि 27 अक्टूबर को उच्चतम न्यायालय के न्यायाधीश रंजन गोगोई ने श्रीराम जन्मभूमि की फाइल को यह कहा कि यह हमारी प्राथमिकता में नहीं है। उनके इस वक्तव्य से ¨हदू जनभावना को गहरी ठेस पहुंची है। अपने ही देश ¨हदुस्तान में ¨हदू समाज का अपमान हुआ है। कहा कि कोर्ट की प्राथमिकता में आधी रात को आतंकियों पर निर्णय लेना है परंतु देश के कण-कण में विराजमान भगवान श्रीराम के जन्मस्थान पर भव्य मंदिर निर्माण इनकी प्राथमकिता में नहीं है। इसमें केंद्र सरकार से मांग किया गया कि सोमनाथ मंदिर की तर्ज पर अयोध्या में भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर बनाने हेतु कानून लाएं। इस अवसर पर भानुप्रकाश पांडेय, मनोज कुमार जायसवाल, कौशल कुमार श्रीवास्तव, शैलेंद्र मौर्य, बृजेश कुमार राव, अतुल पांडेय, सुनील कुमार गोंड आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी