सूची में फी¨डग को धनउगाही, डीएम तक पहुंचा मामला

बड़रांव ब्लाक के तमाम प्रधानों ने इस खेल के पीछे संबंधित ब्लाक के आपूर्ति निरीक्षक द्वारा धनउगाही किए जाने का आरोप लगाते हुए जिलाधिकारी को शिकायती पत्र सौंपा है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 Sep 2018 09:01 PM (IST) Updated:Wed, 19 Sep 2018 09:01 PM (IST)
सूची में फी¨डग को धनउगाही, डीएम तक पहुंचा मामला
सूची में फी¨डग को धनउगाही, डीएम तक पहुंचा मामला

जागरण संवाददाता, घोसी (मऊ) : पात्र गृहस्थी में आए दिन नाम जोड़े जाने और हटाए जाने सहित कहीं आबादी के अनुरूप यूनिट न होने और कहीं सौ फीसद से अधिक होने का खेल यूं ही नहीं चल रहा है। बड़रांव ब्लाक के तमाम प्रधानों ने इस खेल के पीछे संबंधित ब्लाक के आपूर्ति निरीक्षक द्वारा धनउगाही किए जाने का आरोप लगाते हुए जिलाधिकारी को शिकायती पत्र सौंपा है।

दरअसल पात्र गृहस्थी में इन दिनों प्रत्येक लाभार्थी के परिवार के सदस्यों के आधार कार्ड फीड किए जाने सहित गत माह वंचित नागरिकों के बाबत किए गए सर्वे के अनुसार नाम जोड़े या हटाए जा रहे हैं। हर माह सूची का आकार बढ़ या घट जा रहा है। बहरहाल तहसील अंतर्गत बड़रांव ब्लाक की एक दर्जन से अधिक ग्राम पंचायतों के प्रधानों ने सूची में संशोधन और आधार कार्ड फीड किए जाने हेतु संबंधित पूर्ति निरीक्षक के विरुद्ध धन उगाही का आरोप लगाया है। इन्होंने कोटेदार द्वारा प्रति सदस्य पचास रुपये न दिए जाने पर नाम शामिल न किए जाने और दुकान निलंबित किए जाने की धमकी देने का भी आरोप लगाया है। उधर जिलापूर्ति अधिकारी नरेंद्र तिवारी ने इन आरोपों का खंडन करते हुए कहा है कि कोई अधिकारी या कर्मचारी रिश्वत मांगता है तो प्रमाण प्रस्तुत करें।

chat bot
आपका साथी