देइया माई स्थान पर बनेगा सामुदायिक सुलभ शौचालय

रानीपुर विकास खंड के सिरियापुर देइया माई के पावन धाम पर हर रविवार व मंगलवार को दूर-दूर से आए महिला दर्शनार्थियों की भीड़ लगती है। उनकी असुविधाओं को देखते हुए बीडीओ रजनीश ¨सह ने धाम पर सामुदायिक सुलभ शौचालय की भूमि चिह्नित कर बुधवार को भूमि पूजन किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 07 Feb 2019 04:40 PM (IST) Updated:Thu, 07 Feb 2019 09:47 PM (IST)
देइया माई स्थान पर बनेगा सामुदायिक सुलभ शौचालय
देइया माई स्थान पर बनेगा सामुदायिक सुलभ शौचालय

जागरण संवाददाता, मऊ : रानीपुर विकास खंड के सिरियापुर देइया माई के पावन धाम पर हर रविवार व मंगलवार को दूर-दूर से आए महिला दर्शनार्थियों की भीड़ लगती है। उनकी असुविधाओं को देखते हुए बीडीओ रजनीश ¨सह ने धाम पर सामुदायिक सुलभ शौचालय की भूमि चिह्नित कर बुधवार को भूमि पूजन किया। रानीपुर ब्लाक के समस्त ग्राम प्रधानों, ग्राम सचिवों तथा आमजनता के सहयोग से बुधवार को देवी धाम पर विधि-विधान के अनुसार मंत्रोचार के बीच सामुदायिक सुलभ शौचालय भूमि का पूजन किया गया।

खंड विकास अधिकारी रजनीश ¨सह ने कहा कि देवी धाम पर सुलभ शौचालय की समस्या काफी दिनों से है। कहा कि पुरुष श्रद्धालु तो किसी तरह से निपट लेते हैं लेकिन महिला श्रद्धालुओं को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। कहा कि वह दिन अब दूर नहीं है जल्द ही शौचालय का निर्माण कार्य प्रारंभ होगा। इस अवसर पर प्रधान प्रतिनिधि अजीत राय, अमरहट प्रधान संतोष राय, धर्मसीपुर प्रधान आलोक यादव, अमारी प्रधान कैलाशनाथ यादव, एकडंगा प्रधान विनोद कुमार, हाजीपुर प्रधान हरिश्चंद्र चौहान, गोकुलपुरा प्रधान बृजेश ¨सह, गोमती यादव, ग्राम पंचायत अधिकारी पवन ¨सह, ओमप्रकाश यादव, हरिकेश यादव, रामजी पाठक, रामअवतार पाठक आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी