आगे आएं युवा, डिजिटल होगा इंडिया

घोसी (मऊ) : अब न बैंक में कतार लगाने और बारी का इंतजार करने की झंझट। साथ में विभिन्न प्रमाण पत्रों क

By Edited By: Publish:Thu, 02 Jul 2015 07:38 PM (IST) Updated:Thu, 02 Jul 2015 07:38 PM (IST)
आगे आएं युवा, डिजिटल होगा इंडिया

घोसी (मऊ) : अब न बैंक में कतार लगाने और बारी का इंतजार करने की झंझट। साथ में विभिन्न प्रमाण पत्रों को ले जाने की बात बीते दिनों की हो जाएगी। अब सब कुछ आनलाइन होगा। युवा आगे आएं और प्रधानमंत्री के डिजीटल इंडिया के विजन को साकार करें। यह आह्वान जीआइआइटी की प्रबंधक शकुंतला चौहान ने किया।

नगर के मझवारा मोड़ स्थित ज्ञानस्थली इंस्टीच्यूट आफ इंफारमेशन टेक्नोलाजी पर गुरुवार की सुबह दस बजे राष्ट्रीय इलेक्ट्रानिक सूचना एवं प्रौद्योगिकी संस्थान गोरखपुर के सौजन्य से आयोजित जागरुकता उन्होंने तमाम अन्य जानकारी दी। अभियान का शुभारंभ करते हुए श्रीमती चौहान ने कहा कि आज से पंद्रह वर्ष पूर्व किसी ने मोबाइल की कल्पना शायद ही की हो। आज हाल यह कि यह जीवन की एक आवश्यक आवश्यकता बन गई है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की डिजिटल इंडिया की परिकल्पना भारत की तस्वीर बदल देगी। डिजिटल लाकर एवं हर विभाग में आनलाइन लेन-देन एवं सूचना के आदान-प्रदान से जीवन वाकई बेहद आसान होगा। टेलीफोन बिल से लेकर बैंक से राशि आहरण एवं जमा, नौकरी, प्रवेश परीक्षा एवं प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए आवेदन करने की आनलाइन सुविधा अभी सीमित दायरे में है।

इसको व्यापक रूप देना होगा। उन्होंने विभिन्न रोजगारपरक कोर्स की जानकारी देकर प्रधानमंत्री के डिजीटल इंडिया अभियान को साकार बनाने का प्रयास किया। अध्यक्षता विधिचंद चौहान एवं संचालन शन्नू आजमी ने किया। उमेश चंद, सरिता, गरिमा पांडेय एवं कृष्णचंद बरनवाल ने भी संबोधित किया। सोनू यादव, प्रदुम्न कुमार, रतनलाल सोनकर, संजय मौर्य, ऊषा देवी, ज्ञांती, आशा, मंजू, सविता, देवंती, पानमती गुप्ता, खुशबू प्रजापति एवं गुड्डी देवी सहित तमाम आशा कार्यकर्ता एवं युवा रहे।

chat bot
आपका साथी