Magh Purnima : बांकेबिहारी मंदिर में दर्शन के लिए उमड़ी भीड़, तीन का घुटा दम

ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर में रविवार को उम्मीद से अधिक भीड़ दर्शन के लिए पहुंच गई थी। सुबह मंदिर खुलने से पहले ही श्रद्धालुओं की भारी भीड़ जुटना शुरू हुई तो सुबह करीब 11 बजे मंदिर के बाहर चबूतरे तक गलियों में भारी दबाव बनने लगा।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Sun, 05 Feb 2023 06:35 PM (IST) Updated:Sun, 05 Feb 2023 06:35 PM (IST)
Magh Purnima : बांकेबिहारी मंदिर में दर्शन के लिए उमड़ी भीड़, तीन का घुटा दम
Magh Purnima : बांकेबिहारी मंदिर में दर्शन के लिए उमड़ी भीड़, तीन का घुटा दम

संवाद सहयोगी, वृंदावन : ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर में रविवार को पड़ी माघी पूर्णिमा पर दिल्ली, एनसीआर के साथ आसपास के जिलों से लाखों श्रद्धालु दर्शन के लिए पहुंच गए।

भीड़ का दबाव ऐसा बना कि मंदिर के दर्शन को आए तीन श्रद्धालुओं की हालत बिगड़ गई। भीड़ के बीच हालत बिगड़ने पर श्रद्धालुओं को पुलिस ने बमुश्किल बाहर निकाला और चिकित्सकों ने उन्हें प्राथमिक उपचार दिया। तब जाकर श्रद्धालुओं ने राहत की सांस ली।

उम्मीद से अधिक पहुंची भीड़

ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर में रविवार को उम्मीद से अधिक भीड़ दर्शन के लिए पहुंच गई थी। सुबह मंदिर खुलने से पहले ही श्रद्धालुओं की भारी भीड़ जुटना शुरू हुई तो सुबह करीब 11 बजे मंदिर के बाहर चबूतरे तक गलियों में भारी दबाव बनने लगा। ऐसे में कई श्रद्धालुओं की तबीयत बिगड़ने लगी।

भीड़ के दबाव में आजमगढ़ निवासी 76 वर्षीय रामचंद्र, जबलपुर निवासी 60 वर्षीय रामजी के अलावा दिल्ली निवासी 62 वर्षीय शांतिस्वरूप की हालत बिगड़ गई। तीनों ही श्रद्धालुओं को मंदिर चबूतरे पर मौजूद चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार दिया। इसके बाद श्रद्धालु गंतव्य को रवाना हो गए।

chat bot
आपका साथी