श्रद्धा की राह में खाकी की बैरिकेडिंग

पुलिस ने गोवर्धन परिक्रमा में दिखाई सख्ती परिक्रमार्थियों को रोका - 21 किमी लंबी परिक्रमा का करीब डेढ़ किमी एरिया राजस्थान सीमा में

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 May 2020 12:37 AM (IST) Updated:Tue, 26 May 2020 12:37 AM (IST)
श्रद्धा की राह में खाकी की बैरिकेडिंग
श्रद्धा की राह में खाकी की बैरिकेडिंग

संसू, मथुरा : गोवर्धन में पर्वतराज गोवर्धन गिरिराजजी की परिक्रमा पर पुलिस प्रशासन ने सख्ती दिखाते हुए परिक्रमार्थियों को रोक दिया। जो भक्त चोरी छिपे परिक्रमा लगाने का साहस जुटा रहे थे, वो भी खाकी की सख्ती देखकर लौट गए। 21 किमी लंबी परिक्रमा का करीब डेढ़ किमी का एरिया राजस्थान सीमा में आता है। राजस्थान प्रशासन ने भी सीमा सीलकर रोक लगा दी है। सोमवार सुबह थाना प्रभारी लोकेश भाटी पुलिस फोर्स के साथ परिक्रमा मार्ग की शुरुआत में खड़े होकर परिक्रमार्थियों को लौटा दिया।

दरअसल उत्तर प्रदेश प्रशासन ने अपनी सीमाएं सील कर परिक्रमा पर रोक लगा रखी है। राजस्थान को जोड़ने वाले डीग मार्ग तथा परिक्रमा मार्ग पर बैरिकेडिग लगाकर पुलिसकर्मी तैनात कर दिए गए हैं। राजस्थान सीमा को भरतपुर प्रशासन ने भी सील कर रखा है। दानघाटी मंदिर के समीप परिक्रमा मार्ग की शुरुआत में बैरियर लगाए गए हैं, जहां तैनात पुलिसकर्मी श्रद्धालुओं को समझाकर वापस लौटा रहे हैं। राजस्थान प्रशासन ने आन्यौर व जतीपुरा बॉर्डर, कोंथरा रोड, बरौली सांवई रोड की सीमा को सील कर रखा है। लोकेश भाटी परिक्रमा में लाउडस्पीकर से लगातार घरों में रहने को कह रहे हैं। दरअसल, गोवर्धन में रोज दर्जनों की संख्या में स्थानीय श्रद्धालु परिक्रमा लगाते हैं। ऐसे में एहतियात के रूप में परिक्रमा मार्ग को सील कर दिया गया है। सुबह श्रद्धालु परिक्रमा को पहुंचे, लेकिन उन्हें वापस कर दिया गया। फिलहाल 31 मई तक के लिए परिक्रमा मार्ग सील है। थाना प्रभारी लोकेश भाटी ने बताया कि अग्रिम आदेश आने का इंतजार है। उप निरीक्षक अनुज मालिक, सोनू सिंह परिक्रमा मार्ग में तैनात रहे।

chat bot
आपका साथी