अव्यवस्थाओं से त्रस्त रहे मतदान कर्मी

मैनपुरी बूथों की बदइंतजामी से मतदानकर्मी त्रस्त दिखे। कहीं बिजली का अभाव तो कहीं दूसरी सुविधाओं से परेशान रहे मतदान कर्मी समस्याओं से जूझते रहे। रात मच्छरों से जंग लड़ने में तो दिन पानी और हवा की दिक्कतों से गुजरा। ऐसे में मतदानकर्मी सरकारी इंतजामों को कोसते दिखे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 23 Apr 2019 10:56 PM (IST) Updated:Tue, 23 Apr 2019 10:56 PM (IST)
अव्यवस्थाओं से त्रस्त रहे मतदान कर्मी
अव्यवस्थाओं से त्रस्त रहे मतदान कर्मी

जासं, मैनपुरी: बूथों की बदइंतजामी से मतदानकर्मी त्रस्त दिखे। कहीं बिजली का अभाव तो कहीं दूसरी सुविधाओं से परेशान रहे मतदान कर्मी समस्याओं से जूझते रहे। रात मच्छरों से जंग लड़ने में तो दिन पानी और हवा की दिक्कतों से गुजरा। ऐसे में मतदानकर्मी सरकारी इंतजामों को कोसते दिखे।

मतदान से पहले प्रशासन ने बूथों पर इंतजामों को लेकर कई बार सेक्टर मजिस्ट्रेट और दूसरे अफसरों को निर्देश दिए थे। संबंधित विभागों को भी इसके लिए ताकीद किया गया था, लेकिन मतदान के रोज मंगलवार को तमाम बूथों पर प्रशासन के इंतजाम हवा-हवाई दिखे। सबसे ज्यादा समस्याओं से देहात में चुनाव कराने गए कर्मचारियों को झेलना पड़ा। अम्बरपुर, मानपुर, रम्पुरा जैसे तमाम बूथों पर मतदान कर्मी और सुरक्षाकर्मी बिजली और पानी को परेशान दिखे।

इलाहाबाद से चुनाव कराने आए पुलिस के जवान देवेंद्र कुमार ने बताया कि मतदान केंद्र पर केवल एक पंखा होने से सभी इसी के नीचे सोए। रात को बिजली जाने के बाद मच्छरों का हमला होने लगा। इससे नींद नहीं आई। एक कमरे में मंगलवार को नींद पूरी करने के लिए भी सुरक्षाकर्मी सोते नजर आए। सुरक्षाकर्मी राजकुमार ने बताया कि चुनाव ड्यूटी जिम्मेदारी है, समस्याएं भी झेलनी पड़ती है। यहां तो मच्छरों के कारण उनको रात जागकर काटनी पड़ी। कुछ ऐसी ही बात धीरज कुमार ने कही।

chat bot
आपका साथी