बहन के यहां आए युवक पर कोरोना का शक, भेजा सैंपल

मैनपुरी जासं। कोरोना के संदेह पर एटा से आए एक युवक को बहन की गुहार पर पहुंचे डीएम ने आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है। युवक का सैंपल जांच के लिए भेजा गया है। एहतियातन युवक से मिलने पर पाबंदी लगाते हुए स्वजनों को भी समझा-बुझाकर बेवजह टेंशन न लेने की सलाह दी गई है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 15 Mar 2020 10:31 PM (IST) Updated:Mon, 16 Mar 2020 06:09 AM (IST)
बहन के यहां आए युवक पर कोरोना का शक, भेजा सैंपल
बहन के यहां आए युवक पर कोरोना का शक, भेजा सैंपल

जासं, मैनपुरी: कोरोना के संदेह पर एटा से आए एक युवक को बहन की गुहार पर पहुंचे डीएम ने आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया है। युवक का सैंपल जांच के लिए भेजा गया है। एहतियातन युवक से मिलने पर पाबंदी लगाते हुए स्वजनों को भी समझा-बुझाकर टेंशन न लेने की सलाह दी गई है।

एटा जिले के जैथरा निवासी 21 वर्षीय युवक दिल्ली में प्राइवेट कंपनी में नौकरी करता है। वहां बुखार की शिकायत होने पर वह 10 मार्च को अपने घर गया था। दवा लेने के बाद भी बुखार से राहत नहीं मिली। रविवार को वह शहर के राजा के बाग में रहने वाली अपनी बहन के घर आ गया। स्थिति समझाई तो बहन उसे सीधे जिला अस्पताल ले गई। यहां स्थिति बताई और कोरोना के संदेह पर उपचार के लिए डीएम महेंद्र बहादुर सिंह को फोन कर दिया।

डीएम अस्पताल आए और सीएमओ डॉ. एके पांडेय और सीएमएस डॉ. आरके सागर को बुलाकर संदिग्ध को भर्ती कराने के निर्देश देते हुए सैंपल लेने के लिए कहा। उन्होंने स्वजनों को भी समझाया कि कोरोना को लेकर घबराने की जरूरत नहीं है।

'आइसोलेशन वार्ड में टीम को तैनात कर दिया गया है। सभी प्रकार के इंतजाम हैं। स्वास्थ्य अधिकारी लगातार निगरानी कर रहे हैं। फिलहाल हमारे यहां कोई भी मरीज इस बीमारी से पीड़ित नहीं मिला है। मरीजों को भी जानकारी दी गई है।'डॉ. एके पांडेय, सीएमओ।

'लोगों के मन से कोरोना के भ्रम को दूर करने के लिए काउंसलर को तैनात किया जा रहा है। इसमें दो चिकित्सकों को जिम्मेदारी दी जाएगी जो लोगों को बीमारी से बचाव की जानकारी देंगे।'

डॉ. आरके सागर, सीएमएस जिला अस्पताल।

chat bot
आपका साथी