Move to Jagran APP

UP Lok Sabha Election: यूपी के शहर में वोट डालो, निशान दिखाओ, फ्री में खाओ रसमलाई

25 मई को मतदान देने के बाद दुकान पर पहुंचने वाले मतदाताओं को सामानों की खरीदारी करने पर छूट मिलेगी। कोई सर्राफ की दुकान पर सोना-चांदी की खरीद पर पांच प्रतिशत की छूट दे रहा है तो कोई दो दिनों तक चश्मा बनवाने पर 10 प्रतिशत की छूट दे रहा है। एक मिठाई की दुकान पर तो फ्री में रस मलाई ग्राहकों को उपलब्ध कराई जाएगी।

By amarish kumar Edited By: Vivek Shukla Published: Fri, 24 May 2024 11:56 AM (IST)Updated: Fri, 24 May 2024 11:56 AM (IST)
मतदाताओं को सामान की खरीदारी पर भी छूट मिलेगी।

जागरण संवाददाता, प्रयागराज। लोकसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए शहर के व्यवसायियों ने अनूठी पहल की है। 25 मई को मतदान देने के बाद दुकान पर पहुंचने वाले मतदाताओं को सामानों की खरीदारी करने पर छूट मिलेगी।

कोई सर्राफ की दुकान पर सोना-चांदी की खरीद पर पांच प्रतिशत की छूट दे रहा है तो कोई दो दिनों तक चश्मा बनवाने पर 10 प्रतिशत की छूट दे रहा है। एक मिठाई की दुकान पर तो फ्री में रस मलाई ग्राहकों को उपलब्ध कराई जाएगी।

इसे भी पढ़ें- वाराणसी में रोड शो से पहले प्रियंका-डिंपल का बदला प्‍लान, पहले इस मंदिर में टेकेंगी मत्था फ‍िर दिखाएंगी दम

लोकनाथ चौराहे पर मौजूद गोपीचंद ज्वैलर्स के संचालक दिनेश सिंह ने बताया कि मतदान के बाद पूरे दिन जो मतदाता दुकान पर आएगा और उंगली में लगी मतदान की स्याही दिखाएगा उसे पांच प्रतिशत की छूट दी जाएगी।

इसे भी पढ़ें-बीवी-प्रेमिका में तकरार के बाद युवक ने मौत को लगाया गले, शव देख पूरा परिवार रह गया दंग

वहीं, निरंजन सिनेमा जानसेनगंज में मेफेयर आप्टिशियन दुकान पर आने वाले मतदाताओं को 10 प्रतिशत की छूट देगा। संचालक मो. आबिर ने बताया कि हम दो दिनों तक उन सभी मतदाताओं को छूट देंगे, जिनकी उंगली में मतदान की स्याही लगी होगी।

वहीं हीरा हलवाई की दुकान पर एक कदम और बढ़कर मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित किया जा रहा है। संचालक रोहित केसरवानी बताते हैं कि जो मतदान करने के बाद आएगा उसे हम फ्री में रस मलाई खिलाएंगे। बस शर्त इतनी ही है कि उंगली में वोट वाली स्याही लगी होनी चाहिए।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.