बिना कनेक्शन रोशन हो रहे 10 गांव

मैनपुरी: जिले में बिजली विभाग में सुधार और ग्रामीण क्षेत्रों में विद्युतीकरण के नाम पर करोड़ों रुप

By Edited By: Publish:Thu, 25 Aug 2016 06:40 PM (IST) Updated:Thu, 25 Aug 2016 06:40 PM (IST)
बिना कनेक्शन रोशन हो रहे 10 गांव

मैनपुरी: जिले में बिजली विभाग में सुधार और ग्रामीण क्षेत्रों में विद्युतीकरण के नाम पर करोड़ों रुपये खर्च किए जा रहे हैं, लेकिन ग्रामीण हैं कि बिना कनेक्शन मुफ्त में बिजली जला रहे हैं। बिजली विभाग के सर्वे में एक ही उपकेंद्र में दस गांव ऐसे मिले हैं, जहां विद्युतीकरण के साल भर बाद भी एक कनेक्शन नहीं लिया गया, जबकि बत्ती पूरा गांव जला रहा है।

दरअसल, ग्रामीण पहले विद्युतीकरण की ग्रामीण मांग करते हैं, फिर विद्युतीकरण होने के बाद भी कनेक्शन नहीं लेते। दबंग ग्रामीण बिजली अधिकारियों से भी अभद्रता करते हैं। बिजली विभाग ने एक साल पहले दस गांवों में विद्युतीकरण कराया था। मंछना उपकेंद्र से आपूर्ति वाले इन गांवों में जब सर्वे किया गया, तो पता चला कि पूरे के पूरे गांव के ग्रामीण बिजली जला रहे हैं, लेकिन कनेक्शन एक भी ग्रामीण ने नहीं लिया। हर माह इन गांवों में लाखों रुपये की बिजली जल रही है। अधिकारियों ने कनेक्शन लेने की गुजारिश भी की, लेकिन ग्रामीण कनेक्शन लेने को तैयार ही नहीं हैं। अब विभाग संबंधित गांवों के प्रधान को पत्र भेज रहा है। प्रधानों से विभाग तीन दिन में सभी को कनेक्शन कराने को कहेगा, कनेक्शन न कराने पर उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

इन गांवों में बिजली चोरी

किशनपुर, दुंदपुर, कल्यानपुर, नगला मुलू, वीरपुर, दलपुरा, ¨सहपुर, हचिलिया, धर्मंगदपुर तथा मुलूपुर।

--------------

मामला संज्ञान में आया है। कहने के बाद भी ग्रामीण कनेक्शन नहीं ले रहे हैं। प्रधानों को पत्र लिखकर मौका दिया जा रहा है। यदि ग्रामीण कनेक्शन नहीं लेंगे, तो उनके खिलाफ बिजली चोरी की रिपोर्ट दर्ज की जाएगी।

एके पांडेय, अधिशासी अभियंता विद्युत वितरण प्रथम खंड, मैनपुरी।

chat bot
आपका साथी