छह माह में एक किमी भी नहीं बन सकी सड़क

जागरण संवाददाता, महोबा : नौ दिन चले अढ़ाई कोस कहावत चरितार्थ करते हुए पालिका के काम क

By JagranEdited By: Publish:Tue, 04 Sep 2018 11:10 PM (IST) Updated:Tue, 04 Sep 2018 11:10 PM (IST)
छह माह में एक किमी भी नहीं बन सकी सड़क
छह माह में एक किमी भी नहीं बन सकी सड़क

जागरण संवाददाता, महोबा : नौ दिन चले अढ़ाई कोस कहावत चरितार्थ करते हुए पालिका के काम की तेजी का सहज अनुमान लगाया जा सकता है। जिस एक किलोमीटर लंबी सड़क का काम छह माह पहले शुरू हुआ था, वह आज तक पूरा नहीं हो सका। पालिका ठेकेदार पर कोई कार्रवाई नहीं कर पा रही है और हर बार जल्द पूरा होने की दुहाई देकर पल्ला झाड़ लेती है।

जनपद मुख्यालय में लगभग एक साल पहले सड़कों को ऊंचा कर बनाने का क्रम शुरू किया गया। निर्माण की चाल इतनी धीमी रही कि कई जगहों पर अभी काम चल रहा है। तमाम इलाके ऐसे हैं जहां सीसी सड़कें तो एक फीट ऊंची बना दी गईं। सड़क के दोनों तरफ बनने वाले नाले में अभी एक ही तरफ काम पूरा हो सका है। माननीयों की खास होने से ठेकेदारों को कोई कुछ कहने का साहस भी नहीं जुटा पाता। मुख्यालय के सुभाष चौक से बंधान वार्ड की सड़क लगभग 6 माह बीतने के बाद भी नहीं बन सकी। बंधान वार्ड से शिवतांडव की ओर जाने वाली सड़क भी गड्ढा युक्त हो गई है। लगभग छह माह पहले पालिकाध्यक्ष दिलाशा तिवारी व ईओ लालचंद्र सरोज ने सुभाष चौक से कीरतसागर व यहीं से बंधान वार्ड तक की सड़क का शुभारंभ कराया था। एक सड़क तो बन गई पर दूसरी सड़क का काम आज भी रुका है। सुभाष चौक से बंधान वार्ड तक सड़क बनवाने के लिए कई बार लोगों ने प्रदर्शन भी किया और जिलाधिकारी व पालिका को भी इससे अवगत कराया पर उनकी आवाज कहीं गुम हो गई। शहर के मुख्य मार्ग में बेतरतीब बन रहे डिवाइडर से लोगों में रोष व्याप्त है। शहर के समाजसेवी रामेश्वर चौरसिया, बुंदेली समाज संयोजक तारा पाटकर, केसी खरे सहित अन्य लोगों ने जल्द सुभाष चौक से बंधानवार्ड की सड़क बनवाए जाने की मांग की है।

-------------

सुभाष चौक से बंधान वार्ड तक बन रही सड़क में कुछ जगहों पर जलभराव होता है। बरसात का मौसम आने से डामर बहने के कारण काम रुक गया है। जहां जलभराव होता है वहां सीसी निर्माण का प्रस्ताव है। बरसात बंद होते ही जल्दी ही निर्माण पूरा कराया जाएगा।

-लालचंद सरोज, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद

chat bot
आपका साथी