महोबा में घनेंद्र ने पिता से बोला था रस्सी फेंक दै..मैं ऊपर आ जइहौं

संवाद सूत्र अजनर (महोबा) खेत में अकेला बच्चा गया कहां चिता में माता-पिता ने इधर उधार खोजा

By JagranEdited By: Publish:Thu, 03 Dec 2020 12:24 AM (IST) Updated:Thu, 03 Dec 2020 12:43 AM (IST)
महोबा में घनेंद्र ने पिता से बोला था रस्सी फेंक दै..मैं ऊपर आ जइहौं
महोबा में घनेंद्र ने पिता से बोला था रस्सी फेंक दै..मैं ऊपर आ जइहौं

संवाद सूत्र, अजनर (महोबा): खेत में अकेला बच्चा गया कहां, चिता में माता-पिता ने इधर उधार खोजा लेकिन जब घनेंद्र वहां नहीं मिला तो उसके पैर के निशान देख खुले बोरवेल के पास पहुंचे। वहां आवाज दी तो बच्चे ने पुकारा, बापू रस्सी फेंक दै मैं ऊपर आ जइहौं..। पर पिता को डर लगा कि कहीं कोई अनहोनी न हो जाए इससे लोगों को बुलाना मुनासिब समझा।

करीब छह साल का घनेंद्र अकेले ही खेत में इधर उधर खेल रहा था। माता-पिता अन्य स्वजन के साथ गेहूं फसल की सिचाई कर रहे थे। जब वापस लौटे तो मासूम को नहीं पाकर बोरवेल के पास उसके पैरों के निशान देखते हुए जा पहुंचे। भागीरथ ने बताया कि बच्चे को जब पुकारा तो उसने गड्डे से आवाज दी कि वह नीचे गिर गया है, रस्सी फेंक दो तो ऊपर आ जाए। बताया कि उसे डर था कि कहीं रस्सी पकड़ने के चक्कर में व गड्डे में और न फंस जाए। यही सोच कर रस्सी नीचे नहीं फेंकी थी। आसपास लोगों को मदद के लिए एकत्र करना उचित समझा।

धीरे- धीरे खिसकता रहा

शुरुआत में बच्चा बीस से पचीस फुट की गहराई पर ही फंसा था। जैसे-जैसे समय गुजरता रहा तो वह नीचे खिसकता गया। बताते हैं नीचे गीली मिट्टी के कारण ही मासूम नीचे सरकता जा रहा था। बारिश के दौरान उसमें पानी भी भर गया था। पीएसी के साथ कई थानों का फोर्स पहुंचा

बुधौरा गांव की घटना को लेकर आसपास कई गांव के लोग देर शाम तक वहां पहुंच गए। अंधेरे में कोई अनहोनी न हो जाए इसको लेकर वहां पीएसी व कई थानों का फोर्स तैनात कर दिया गया था।

घटना की संवेदनशीलता को देखते हुए प्रशासन ने पूरे जिले के कई थानों की फोर्स बुधौरा में बुला ली थी। ताकि गांववासियों को नियंत्रित किया जा सके। मौके पर डीएम सत्येंद्र कुमार, एसपी अरुण कुमार श्रीवास्तव, पंचायत विभाग के अधिकारियों के अलावा, एसडीएम मो. अवेश, सीओ एवं भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा।

chat bot
आपका साथी