हत्या कर फेंके गए दो शव बरामद

महराजगंज : कोतवाली थाना अंतर्गत महलगंज के पास विवाहिता व बैजनाथपुर के सीवान में स्थित खेत में किसान

By Edited By: Publish:Tue, 26 Jul 2016 11:37 PM (IST) Updated:Tue, 26 Jul 2016 11:37 PM (IST)
हत्या कर फेंके गए दो शव बरामद

महराजगंज : कोतवाली थाना अंतर्गत महलगंज के पास विवाहिता व बैजनाथपुर के सीवान में स्थित खेत में किसान की हत्या कर फेंका गया शव मंगलवार की शाम को बरामद हुआ। दो घंटे के प्रयास के बाद दोनों की शिनाख्त हुई। मृत महिला पनियरा की व किसान कोतवाली क्षेत्र का निवासी था। जानकारी के अनुसार शाम को शौच के लिए निकले महलगंज के ग्रामीणों ने विवाहिता का शव देखा और बैजनाथपुर के लोगों ने खेत में औधे मुंह पड़ी किसान की लाश देखी तो कोतवाली इंसपेक्टर को सूचना दी। एक घंटे के अंतराल में कोतवाली थाना क्षेत्र में अलग-अलग स्थानों पर हत्या कर दो शव फेंकने की खबर से सनसनी फैल गयी। आसपास के कई गांवों के लोग मौके पर पहुंच गए। दो घंटे बाद महिला की शिनाख्त पनियरा निवासी रहमत ने की जबकि किसान साठ वर्षीय रामजी की शिनाख्त परिजनों ने की। परिजनों ने बताया कि रामजी यादव पुत्र स्व. सोमई यादव कोतवाली थाना अंतर्गत ग्राम सभा चेहरी के टोला रुद्रापुर के निवासी थे। जंगल के किनारे खेत होने के कारण रोज शाम को सात बजे खेत की रखवाली के लिए राजापुर बैजनाथपुर जाते थे। खेत में बने मचान पर सोते और जानवरों के आने पर खदेड़ते थे। बीते 22 जुलाई की शाम को रामजी खेत की रखवाली को गए और जब 23 की सुबह नहीं आए तो तलाश शुरू हुई। रिश्तेदारों व मित्रों से भी पूछा गया पर सभी ने तीन दिन से नहीं देखने की बात बतायी। आज शाम को मचान से पंद्रह मीटर दूर खेत में कुछ ग्रामीणों ने शव देखा । ग्रामीणों के अनुसार धारदार हथियार से किसान रामजी का गला रेता गया है। छाती पर भी धारदार हथियार के घाव हैं हालांकि उनकी किसी से दुश्मनी नहीं थी। मचान पर रामजी के कपड़े मिले। कुर्ते की जेब में दो हजार रुपया भी मिला। मृतक के पुत्र रमेश ने भी किसी से रंजिश होने से इंकार किया है। सभी के मन में यह सवाल कौंध रहा था कि आखिर रामजी यादव की हत्या किसने और क्यों की?

इसी क्रम में विवाहिता का शव कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत महलगंज में मिला। पनियरा निवासी रहमत ने बताया कि 27 वर्षीय बेटी जूली उर्फ सकीना की शादी पनियरा थाना अंतर्गत ग्राम सभा खुटहा निवासी मुख्तार के साथ की थी। करीब दो सप्ताह पहले खुटहा के कुछ लोगों ने बताया कि सकीना की हत्या कर लाश को छिपा दिया गया है। शकीना दिखायी नहीं दे रही है। तो बेटी से मिलने उसकी ससुराल गया। दामाद मुख्तार ने बताया कि जंगल में गयी थी पर लौटी नहीं। दामाद के उल्टे बयानों पर बेटी की हत्या का शक पक्का हो गया तो पनियरा थाने में दामाद के खिलाफ तहरीर दी। आज महलगंज के पास झाड़ी में महिला का शव मिलने की जानकारी मिली तो मौके पर पहुंचा और बेटी शकीना के शव की शिनाख्त की। रहमत ने कहा कि बेटी शकीना की हत्या दामाद मुख्तार ने की है।

--------------------------------------

महिला का हत्यारोपी हिरासत में

महराजगंज : शकीना उर्फ जूली की हत्या के आरोप में उसके पति मुख्तार को मंगलवार की रात हिरासत में ले लिया गया। यह जानकारी इंसपेक्टर कोतवाली टी.पी श्रीवास्तव ने दी। उन्होंने बताया कि रहमत ने कोतवाली थाने में तहरीर दी है कि बेटी शकीना की हत्या दामाद मुख्तार ने की। वह शकीना को लेकर जंगल में गया और हत्या के बाद शव महलगंज के समीप स्थित जंगल में फेंककर चला आया। इस तहरीर के आधार पर आरोपी को हिरासत में लिया है। इंसपेक्टर ने बताया कि किसान रामजी यादव की हत्या किसने और क्यों की इसकी जांच की जा रही है। मृतक के पुत्र रमेश ने किसी से भी रंजिश होने से इंकार किया है। मृतक के बड़ा पुत्र सुभाष गैर जनपद में नौकरी करता है। सुभाष से बात हुई है। उसने कहा कि बुधवार को घर आने पर ही कुछ बता पाऊंगा।

-------------------------------------

chat bot
आपका साथी