दुकानों में घुस रहा पानी, बढ़ी परेशानी

महराजगंज: नगर पालिका परिषद महराजगंज अंतर्गत वीर बहादुर नगर वार्ड में मेराज की मेडिकल स्टोर से छट घाट

By Edited By: Publish:Wed, 29 Jun 2016 11:51 PM (IST) Updated:Wed, 29 Jun 2016 11:51 PM (IST)
दुकानों में घुस रहा पानी, बढ़ी परेशानी

महराजगंज: नगर पालिका परिषद महराजगंज अंतर्गत वीर बहादुर नगर वार्ड में मेराज की मेडिकल स्टोर से छट घाट बलिया नाला तक बना नाला ध्वस्त होने के कारण बारिश का पानी व्यापारियों की दुकानों में घुस रहा है। जिससे उनकी परेशानी बढ़ गई है। हैरत की बात यह है कि नाला के क्षतिग्रस्त हुए करीब आठ माह से अधिक का समय गुजर गया है। लेकिन सभासद, नगर पालिका अध्यक्ष व अधिकारियों की नजर इस गंभीर समस्या पर नहीं पड़ रही।

दरअसल जलनिकासी की समस्या से निजात के लिए मेडिकल स्टोर से छट घाट तक करीब तीन सौ मीटर नाला का निर्माण एक वर्ष पूर्व लाखों रुपये खर्च करके कराया गया था। इसके जरिए गंदा पानी बलिया नाला में जाकर गिरता था। भ्रष्टाचार के मसाले से तैयार इस नाले के निर्माण के समय ही आस-पास के लोगों ने आपत्ति भी उठाई थी। पर, उनकी आवाज को दबा दी गई। लेकिन निर्माण के माह भीतर ही छठ घाट के पास नाले की दीवार घ्वस्त हो गई। तभी से यहां जल निकासी की समस्या बनी हुई है। इन दिनों बारिश का समय चल रहा है। ऐसे में व्यापारियों की दुकानों तथा आस-पास के लोगों के घरों में भी पानी घुस रहा है। दुकानों में पानी घुसने से व्यापारियों के समान भी खराब हो रहे हैं। जिससे उनमें आक्रोश व्याप्त है। स्थानीय व्यापारी विकास जालान, दीपक गोयनका, रामबली पहलवान, जितेंद्र, बैजनाथ, विक्कन सेठ आदि ने कहा कि नाला क्षतिग्रस्त होने से काफी परेशानी हो रही है। अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों में संजीदगी नहीं होने के कारण हम लोगों को दुश्वारियां झेलनी पड़ रही है।

------------------------------------------------------------------------

-नाला की सफाई कराई जाएगी: सभासद

महराजगंज: वीर बहादुर नगर वार्ड के सभासद दीपक कुमार ने कहा कि व्यापारियों ने समस्या से अवगत कराया है। दो तीन दिनों में नाला की सफाई कराकर निर्माण के संदर्भ में अधिशासी अधिकारी से वार्ता की जाएगी। जहां तक संभव होगा, समस्याओं का हर हाल में समाधान किया जायेगा।

---------------------------------------------------------------------------

शीघ्र होगी जल निकासी की

व्यवस्था: चंद्रजीत भारती

नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि चंद्रजीत भारती ने कहा कि नाला ध्वस्त होकर भठ गया है। जिससे जल निकासी नहीं हो पा रही है। शीघ्र ही इसकी खोदाई कर जल निकासी की व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी। क्योंकि बारिश का मौसम चल रहा है। ऐसे में पानी लग रहा है। इसलिए सबसे पहले इसकी खोदाई जरूरी है। इसके बाद नए सिरे से मरम्मत की प्रकिया अपनाई जाएगी।

---------------------------------------------------------------------------

आज करूंगा निरीक्षण, दूर

होंगी समस्याएं: ईओ

फोटो: 29 एमआरजे: 46

परिचय: ईओ

महराजगंज: अधिशासी अधिकारी लव कुमार मिश्र ने कहा कि नागरिकों को जनसुविधाएं मुहैया कराना प्राथमिकता में है। गुरुवार को नाला का निरीक्षण कर उसकी स्थिति का जायजा लिया जाएगा। तत्काल में इनकी जो समस्याएं हैं दूर की जाएंगी। इसके बाद व्यापारियों व नागरिकों के हित के लिए ठोस पहल की जाएगी।

chat bot
आपका साथी