वसीम रिजवी का बड़ा आरोप, कहा- वक्फ संपत्ति मामले में राहुल गांधी ने मुझसे की थी सिफारिश

शिया और सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड की संपत्तियों में अनियमितताओं की सीबीआइ से जांच कराने के फैसले का शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी ने स्वागत किया है।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Sun, 13 Oct 2019 12:36 PM (IST) Updated:Mon, 14 Oct 2019 08:19 AM (IST)
वसीम रिजवी का बड़ा आरोप, कहा- वक्फ संपत्ति मामले में राहुल गांधी ने मुझसे की थी सिफारिश
वसीम रिजवी का बड़ा आरोप, कहा- वक्फ संपत्ति मामले में राहुल गांधी ने मुझसे की थी सिफारिश

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार द्वारा शिया और सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड की संपत्तियों में अनियमितताओं की सीबीआइ से जांच कराने के फैसले का शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी ने स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड सीबीआइ जांच में पूरा सहयोग करेगा। इसके साथ ही उन्होंने राहुल गांधी और प्रदेश सरकार के मंत्री मोहसिन रजा पर इस मामले में बड़ा आरोप लगाया है।

इस संबंध में रविवार को वसीम रिजवी ने वीडियो जारी कर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर आरोप लगाते हुए कहा कि वक्फ बोर्ड की जमीन के एक मामले में सिफारिश के लिए उन्होंने मेरे पास फोन किया था। रिजवी ने बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद के मोबाइल फोन से राहुल गांधी ने मुझसे बात कर विजय माल्या के खिलाफ शिकायत न करने की सिफारिश की थी। उन्होंने कहा कि वक्फ की संपत्तियों की गलत तरीके से खरीद-फरोख्त में कुछ लोग शामिल रहे है। पुख्ता सुबूतों के साथ एक ऐसी सूची तैयार की जा रही है, जिसमें आरोपितों ने नाम हैं। इस सूची को एक-दो दिनों में भारत सरकार और सीबीआइ को सौंपा जाएगा।

मोहसिन रजा पर लगाया वक्फ संपत्ति बेचने का आरोप

वसीम रिजवी ने आरोप लगाया कि योगी सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण राज्यमंत्री मोहसिन रजा जब कांग्रेस में थे, तब उन्होंने और उनके परिवार ने कई वक्फ की जमीनों को बेचा। यहां तक कि उन्होंने पारिवारिक कब्रिस्तान तक को बेच डाला। जब ये भाजपा में शामिल नहीं हुए थे तब अपने मुकदमे की पैरवी के लिए वक्फ आया करते थे। बाद में वह भाजपा में शामिल हुआ और उन्हें वक्फ का मंत्री बना दिया गया। उन्होंने कहा कि इस बात की शिकायत सीएम योगी आदित्यनाथ से करके जांच की मांग की थी। तब योगी जी ने कहा था कि जब भी जांच होगी निष्पक्ष होगी। उन्होंने कहा कि बाबरी मज्जिद के पक्षकार मौलाना कल्बे जवाद ने भी कई वक्फ की जमीनों को बेचा है, उसके सुबूत भी हैं।

यह भी पढ़ें : योगी सरकार ने की शिया और सुन्नी वक्फ बोर्ड संपत्तियों में गड़बड़ियों की सीबीआइ जांच की सिफारिश

वसीम रिजवी ने बताया कि इस सूची में ऐसे भष्ट मुतव्वलियों के नाम शामिल हैं, जिन्होंने अपने निजी स्वार्थ के चलते संपत्तियों को बेचा या खरीदा है। उन्होंने बताया कि इस सूची में ऐस मुतव्वली भी हैं, जो बहुत ऊंचे ओहदों पर हैं। इस सूची में धार्मिक पदों पर बैठे लोग भी शामिल हैं। हम पूरे प्रमाण के साथ इन लोगों के नाम भारत सरकार को सौंपने जा रहे हैं। 

यह भी पढ़ें : शिया व सुन्नी वक्फ संपत्तियों में करोड़ों की लूट, कई पूर्व मंत्री से लेकर अफसर तक आएंगे लपेटे में...

बता दें कि प्रदेश की योगी सरकार ने सचिव कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग, कार्मिक लोक शिकायत व पेंशन मंत्रालय तथा निदेशक सीबीआइ को पत्र भेजकर शिया-सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड की संपत्तियों में अनियमिता की सीबीआइ जांच की सिफारिश की गई है। शिया-सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड की संपत्तियों में अनियमितता को लेकर कोतवाली प्रयागराज में वर्ष 2016 में तथा लखनऊ की हजरतगंज कोतवाली में 2017 में अलग-अलग मुकदमे दर्ज कराये गए थे। योगी सरकार ने शिया-सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड की संपत्तियों में अनियमितता की सीबीआइ जांच की सिफारिश में जिन दो मुकदमों का जिक्र किया है, उनमें शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी आरोपित हैं।

chat bot
आपका साथी