Move to Jagran APP

इस सीट से पांच साल बाद अपने लिए वोट मांगेंगी मायावती, विपक्ष पर साधेंगी निशाना; 2019 में मुलायम के साथ साझा किया था मंच

क्रिश्चियन मैदान के मंच से अब बसपा सुप्रीमो सपा-भाजपा पर निशाना साधेंगी। दो मई को होने वाली जनसभा के लिए पार्टी के नेता सभास्थल की समीक्षा में जुट गए हैं। लोकसभा में इस बार अकेले ही चुनाव लड़ने की घोषणा के बाद से ही पार्टी प्रमुख प्रत्याशियों के लिए जमीन मजबूत करने में जुट गईं थीं। मतदान की तिथि समीप आते ही अब खुद मैदान की कमान भी संभाल...

By Veerbhan Singh Edited By: Riya Pandey Published: Sun, 28 Apr 2024 05:37 PM (IST)Updated: Sun, 28 Apr 2024 05:37 PM (IST)
इस सीट से पांच साल बाद अपने लिए वोट मांगेंगी मायावती

जागरण संवाददाता, मैनपुरी। पिछले लोकसभा चुनाव में सपा से गठबंधन करके बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के लिए मैनपुरी सीट से वोट की अपील की थी। अब पांच वर्ष बाद मैदान को दोबारा उनकी जनसभा के लिए तैयार किया जा रहा है। क्रिश्चियन मैदान के मंच से अब वे सपा-भाजपा पर निशाना साधेंगी। दो मई को होने वाली जनसभा के लिए पार्टी के नेता सभास्थल की समीक्षा में जुट गए हैं।

loksabha election banner

लोकसभा चुनाव में इस बार अकेले ही चुनाव लड़ने की घोषणा के बाद से ही पार्टी प्रमुख प्रत्याशियों के लिए जमीन मजबूत करने में जुट गईं थीं। मतदान की तिथि समीप आते ही अब खुद मैदान की कमान भी संभाल ली है। दो मई को अपने प्रत्याशी शिवप्रसाद यादव के समर्थन में क्रिश्चियन मैदान में जनसभा करेंगी।

2019 में मुलायम के साथ माया ने साझा किया था मंच

इससे पहले 2019 के लोकसभा चुनाव में उन्होंने तत्कालीन मुख्यमंत्री रहे मुलायम सिंह यादव के लिए वोट की अपील की थी। मुलायम के साथ माया ने मंच साझा किया था। इन पांच वर्ष में सपा-बसपा के बीच दिलों की फांट इतनी ज्यादा बढ़ चुकी है कि दोनों ही दल एक-दूसरे के विरोध का कोई मौका छोड़ना नहीं चाहते।

यह भी पढ़ें- मैनपुरी में बदलाव और विरासत की जंग, डिंपल के सामने भाजपा के जयवीर और बसपा के शिव प्रताप की चुनौती; Ground Report

2014 के लोकसभा चुनाव में बसपा प्रमुख ने अपनी प्रत्याशी डा. संघमित्रा मौर्य के लिए कुरावली में जनसभा कर वोट मांगे थे। ठीक 10 वर्ष के बाद मायावती अपने प्रत्याशी के लिए वोट की अपील करने मैनपुरी पहुंचेंगी।

पार्टी नेताओं ने आरंभ की तैयारी

दो मई को क्रिश्चियन मैदान में प्रस्तावित मायावती की जनसभा को देखते हुए रविवार दोपहर पूर्व राज्यसभा सदस्य मुनकाद अली मैनपुरी पहुंचे।

पार्टी के जिला स्तरीय पदाधिकारियों के साथ कार्यक्रम स्थल पर व्यवस्था के लिए तैयारी आरंभ कराई। साथ लाए कर्मचारियों की मदद से पंडाल और सभा स्थल बनाने के लिए पैमाइश कराई। उनके साथ जिलाध्यक्ष प्रेमचंद्र शाक्य, जिला प्रभारी दीपक पेंटर मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- Amit Shah In Mainpuri: सपा के गढ़ में गरजे गृहमंत्री, बोले- 'दो चरणों में शतक मार चुके मोदी, दो शहजादों का खाता भी नहीं खुला...'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.