सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा- चीनी कंपनियों के ठेके रद कर आयात पर बैन लगाए सरकार

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि चीनी कंपनियों को दिए गए ठेके तत्काल प्रभाव से निलंबित हों और चीनी आयात पर अंकुश लगाया जाए।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Wed, 17 Jun 2020 04:20 PM (IST) Updated:Wed, 17 Jun 2020 04:20 PM (IST)
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा- चीनी कंपनियों के ठेके रद कर आयात पर बैन लगाए सरकार
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा- चीनी कंपनियों के ठेके रद कर आयात पर बैन लगाए सरकार

लखनऊ, जेएनएन। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि चीन के साथ झड़प में हमारे देश के जवानों के शहीद होने की खबर हर देशवासी को दहलाने वाली है। उन्होंने कहा कि चीनी कंपनियों को दिए गए ठेके तत्काल प्रभाव से निलंबित हों और चीनी आयात पर अंकुश लगाया जाए। उन्होंने शहादत को सलाम करते हुए कहा कि सरकार अब तो सच बोले। उन्होंने सरकार से ऐसे हालातों में भारत-चीन सीमा पर वास्तविक स्थिति करने की अपेक्षा की है।

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बुधवार को ट्वीट कर सरकार से अनुरोध किया है कि चीन के हिंसक व्यवहार को देखते हुए भारत सरकार को सामरिक के साथ-साथ आर्थिक जवाब भी देना चाहिए। चीनी कंपनियों को दिए गए ठेके तत्काल प्रभाव से निलंबित होने चाहिए और चीनी आयात पर अंकुश लगाना चाहिए। सरकार के ऐसे किसी भी प्रयास में समाजवादी पार्टी देशहित में सरकार के साथ है।

चीन के हिंसक व्यवहार को देखते हुए भारत सरकार को सामरिक के साथ-साथ आर्थिक जवाब भी देना चाहिए. चीनी कंपनियों को दिए गए ठेके तत्काल प्रभाव से निलंबित होने चाहिए और चीनी-आयात पर अंकुश लगाना चाहिए. सरकार के ऐसे किसी भी प्रयास में समाजवादी पार्टी देशहित में सरकार के साथ है.

— Akhilesh Yadav (@yadavakhilesh) June 17, 2020

इससे पहले सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने लद्दाख के गलवान वैली भारतीय सैनिकों की शहादत पर नमन किया। उन्होंने कहा कि गलवान वैली, लद्दाख से चीनी मुठभेड़ में हमारे सैनिकों की शहादत का समाचार मिला है। इस शहादत के भावपूर्ण नमन करते हुए उन्होंने सरकार से इन हालातों में भारत-चीन सीमा पर वास्तविक स्थिति के स्पष्टीकरण की अपेक्षा की है। बता दें कि भारत और चीन के बीच लद्दाख की गलवान घाटी में पिछले एक महीने से बने तनावपूर्ण स्थिति ने सोमवार देर रात हिंसक रूप ले लिया और इस झड़प में भारत के 20 जवान शहीद हो गए। इस हिंसक झड़प के बाद दोनों देशों में तनाव बना हुआ है।

chat bot
आपका साथी