लखनऊ के राजकीय जुबली इंटर कॉलेज में जल्‍द बनेगी स्‍मार्ट क्‍लासेज, साइन हुआ MoU

राजकीय जुबली इंटर कालेज में स्मार्ट क्लासेज और बहुउद्देशीय हाल का निर्माण एक सप्ताह में शुरू हो जाएगा। सोमवार को जिला विद्यालय निरीक्षक ने राजकीय निर्माण निगम के साथ एमओयू साइन कर दिया। सप्‍ताह भर में काम शुरू होने की संभावना।

By Rafiya NazEdited By: Publish:Tue, 16 Mar 2021 02:07 PM (IST) Updated:Tue, 16 Mar 2021 02:07 PM (IST)
लखनऊ के राजकीय जुबली इंटर कॉलेज में जल्‍द बनेगी स्‍मार्ट क्‍लासेज, साइन हुआ MoU
राजकीय जुबली इंटर कालेज लखनऊ में बननी है चार स्मार्ट क्लास और बहुउद्देशीय हाल।

लखनऊ, जेएनएन। राजकीय जुबली इंटर कालेज में स्मार्ट क्लासेज और बहुउद्देशीय हाल का निर्माण एक सप्ताह में शुरू हो जाएगा। सोमवार को जिला विद्यालय निरीक्षक ने राजकीय निर्माण निगम के साथ एमओयू साइन कर दिया। उनका कहना है कि धनराशि निर्माण निगम के खाते में भेज दी गई है। एक सप्ताह में निर्माण शुरू हो जाएगा।

दअरसल, सिटी स्टेशन स्थित राजकीय जुबली इंटर कालेज ए ग्रेड कैटेगिरी में शामिल है। अभी तक यहां छात्र-छात्राओं के लिए एक स्मार्ट क्लास है। वर्ष 2018 में तत्कालीन प्रधानाचार्य सर्वदानंद ने शासन से चार स्मार्ट क्लास बनवाने और एक 600 की धारण क्षमता का बहुउद्देश्यीय हाल बनवाने का प्रस्ताव भेजा था। बीते सितंबर-अक्टूबर में इसकी सहमति शासन से मिल गई थी। करीब तीन करोड़ की लागत से इसका निर्माण होना है। विभागीय जानकारों का कहना है कि बीते नवंबर-दिसंबर के बीच करीब एक करोड़ 58 लाख रुपये शिक्षा विभाग के खाते में पहुंच गया। लेकिन कार्यदायी संस्था राजकीय निर्माण निगम से एमओयू की प्रक्रिया न हो पाने की वजह से मामला अटका हुआ था।

जिला विद्यालय निरीक्षक, लखनऊ डॉ. मुकेश कुमार सिंह ने बताया कि राजकीय जुबली इंटर कालेज में चार स्मार्ट क्लासेज और एक बहुउद्देश्यीय हाल के निर्माण के लिए राजकीय निर्माण निगम से एमओयू हो गया है। एक सप्ताह में निर्माण शुरू होने की उम्मीद है।

chat bot
आपका साथी