कैराना व नूरपुर में ईवीएम की गड़बड़ी को SP ने बताया साजिश, आयोग से अवधि बढ़ाने की मांग

कैराना लोकसभा और नूरपुर विधानसभा उप चुनाव में बड़ी संख्या में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों में खराबी आने को समाजवादी पार्टी ने सरकार की साजिश बताया है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Mon, 28 May 2018 11:03 AM (IST) Updated:Mon, 28 May 2018 03:46 PM (IST)
कैराना व नूरपुर में ईवीएम की गड़बड़ी को SP ने बताया साजिश, आयोग से अवधि बढ़ाने की मांग
कैराना व नूरपुर में ईवीएम की गड़बड़ी को SP ने बताया साजिश, आयोग से अवधि बढ़ाने की मांग

लखनऊ (जेएनएन)। शामली के कैराना तथा बिजनौर के नूरपुर विधानसभा उप चुनाव में प्रयोग की जा रही ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायतों पर समाजवादी पार्टी ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। पार्टी ने चुनाव आयोग से इन दोनों जगह पर मतदान की अवधि बढ़ाने की मांग की है।

कैराना लोकसभा और नूरपुर विधानसभा उप चुनाव में बड़ी संख्या में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों में खराबी आने को समाजवादी पार्टी ने सरकार की साजिश बताया हैं। इस मामले में समाजवादी पार्टी ने चुनाव आयोग से मांग की है या तो मतदान की अवधि बढ़ाई जाए अथवा चुनाव दोबारा कराया जाए। समाजवादी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने आज मीडिया से कहा की समाजवादी पार्टी ने आयोग से सरकार की साजिशों पर गंभीर आपत्ति जताई है। 

समाजवादी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने आज मीडिया से कहा की समाजवादी पार्टी ने आयोग से सरकार की साजिशों पर गंभीर आपत्ति जताई है। इसके साथ ही चुनाव आयोग से इस मामले में जल्दी से कोई निर्णय लेने की मांग भी की गई हैं।

सपा का आरोप है हार के डर से बीजेपी ने ईवीएम के साथ छेड़छाड़ करवाई है। सपा ने चुनाव आयोग से शिकायत करते हुए दोनों ही जगह चुनाव रद कराने की भी मांग की है।

समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कहा कि नूरपुर में करीब 140 ईवीएम ख़राब होने की सूचना है। यही हाल कैराना में भी है। ईवीएम में खराबी साजिश के तहत की गई है। पार्टी ने शिकायत लखनऊ और दिल्ली निर्वाचन आयोग में की है। पार्टी की मांग है कि जनता का समय बर्बाद न करते हुए दोनों ही जगह चुनाव रद्द कर दिया जाए। सपा ने दोनों ही जगह नए सिरे से नए तारीख पर चुनाव कराने की मांग की है। सपा प्रवक्ता ने आरोप लगाते हुए कहा कि सत्तारूढ़ बीजेपी आचार संहिता की धज्जियां उड़ा रही है। पीएम नरेन्द्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ सरकारी मशीनरी का दुरूपयोग कर रहे हैं। पार्टी को सूचना मिली है कि रविवार रात मतदाताओं में पैसे बांटे गए हैं। इसकी भी शिकायत चुनाव आयोग से की गई है। उन्होंने कहा कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पहले मांग कर चुके हैं कि चुनाव ईवीएम से नहीं बैलट पेपर से होना चाहिए। बीजेपी फूलपुर और गोरखपुर में हार का बदला लेना चाहती है। यही कारण है कि वे हमें किसी भी कीमत पर हराना चाहते हैं।

उप चुनाव में जगह-जगह से EVM मशीन के ख़राब होने की ख़बरें आ रही हैं, लेकिन फिर भी अपने मताधिकार के लिए ज़रूर जाएँ और अपना कर्तव्य निभाएँ.

— Akhilesh Yadav (@yadavakhilesh) May 28, 2018

उधर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी कैराना तथा नूरपुर में ईवीएम में खराबी आने पर ट्वीट किया है। अखिलेश यादव ने कहा है कि उप चुनाव में जगह-जगह से ईवीएम मशीन के खराब होने की खबरें आ रही हैं, लेकिन फिर भी आप सभी लोग अपने मताधिकार के लिए जरूर जाएं और अपना कर्तव्य निभाएं।

शामली, कैराना, गंगोह, नकुड, थानाभवन और नूरपुर के लगभग 175 पोलिंग बूथों से EVM-VVPAT मशीन के ख़राब होने की शिकायत तुरंत सुनी जाए. pic.twitter.com/PKeofl6VX6— Akhilesh Yadav (@yadavakhilesh) May 28, 2018

अखिलेश यादव ने कहा है कि शामली, कैराना, गंगोह, नकुड, थानाभवन और नूरपुर के लगभग 175 पोलिंग बूथों से EVM-VVPAT मशीन के ख़राब होने की शिकायत तुरंत सुनी जाए।

chat bot
आपका साथी