अरुणाचल की शराब में यूपी का लगा रहे थे रैपर, सात लोग हिरासत में

एसटीएफ और पारा पुलिस की संयुक्त टीम ने पिंक सिटी में की छापेमारी, गोदाम से 23 लाख की शराब बरामद कर, तस्करों समेत सात दबोचे।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Sat, 12 Jan 2019 08:29 AM (IST) Updated:Sat, 12 Jan 2019 08:29 AM (IST)
अरुणाचल की शराब में यूपी का लगा रहे थे रैपर, सात लोग हिरासत में
अरुणाचल की शराब में यूपी का लगा रहे थे रैपर, सात लोग हिरासत में

लखनऊ, जेएनएन । एसटीएफ और पारा पुलिस की टीम ने पिंक सिटी में छापेमारी कर अरुणाचल प्रदेश की शराब में यूपी में बिकने वाली देशी शराब का रैपर लगा रहे सात लोगों को धर दबोचा। टीम ने गोदाम से 23 लाख रुपये की शराब भी बरामद की। गैर प्रांतों से शराब की तस्करी कर तस्कर यहां डंप करते थे और उसके बाद राजधानी और पड़ोसी जनपदों समेत गोरखपुर एंव बिहार तक उसकी सप्लाई करते थे।

एसएसपी एसटीएफ अभिषेक सिंह के मुताबिक मुखबिर की सूचना पर शुक्रवार को एसटीएफ को सूचना पर पारा के पिंकी सिटी में पुलिस के साथ छापेमारी की गई। यहां एक मकान में स्थित गोदाम में भारी मात्र में तस्करी की शराब के साथ कुछ लोग मौजूद हैं। टीम ने सात लोगों को गिरफ्तार किया। गोदाम से 664 पेटी देशी शराब, यूपी में ब्रांड की देशी शराब के 16 हजार ढक्कन, भारी मात्र में रैपर, होलोग्राम, पुराने ढक्कन, खाली बोतलें, खाली पैकिंग काटरून, पुराने पैकिंग काटरून, चार मोबाइल और 1430 रुपये बरामद किये। पकड़े गए आरोपितों में बाराबंकी निवासी रामखेलावन, मन कुमार, बस्ती का कन्हई, देवरिया का अभिषेक सिंह, विकास सिंह, उग्रसेन, गोरखपुर का दिनेश रावत हैं। पकड़ी गई शराब की कीमत करीब 23 लाख रुपये है। गिरोह का सरगना अनिल है। वह सआदतगंज निवासी कादिर खां के मकान में यह कारोबार चलाता था।

 

आबकारी निरीक्षकों की भूमिका पर उठे सवाल

चल रहे अवैध शराब के कारोबार में आबकारी निरीक्षकों की भूमिका पर लगातर सवाल उठ रहें हैं। एक हफ्ते में पुलिस की अवैध शराब के खिलाफ यह दूसरी बड़ी कार्रवाई है। पर इस अवैध कारोबार की क्षेत्रीय आबकारी निरीक्षक को भनक तक नहीं लगी।

chat bot
आपका साथी