लखनऊ विश्वविद्यालय में एक विषय में दो पेपर बांटने पर नोटिस, शिक्षकों को तीन दिन में देना होगा जवाब

बीते 24 मार्च को बीपीएड और एमपीएड मिड सेमेस्टर की परीक्षा थी। बीपीएड में प्रिंसिपल एंड हिस्ट्री आफ फिजिकल एजुकेशन और एमपीएड प्रथम सेमेस्टर में अनुसंधान प्रोसेज फिजिकल एजुकेशन का पेपर था। डा. शशि कनौजिया और डा. नीरज जैन ने अपना-अपना पेपर बांट दिया था।

By Rafiya NazEdited By: Publish:Sun, 28 Mar 2021 08:05 AM (IST) Updated:Sun, 28 Mar 2021 08:05 AM (IST)
लखनऊ विश्वविद्यालय में एक विषय में दो पेपर बांटने पर नोटिस, शिक्षकों को तीन दिन में देना होगा जवाब
लखनऊ विश्वविद्यालय में 24 मार्च को शारीरिक शिक्षा विभाग में परीक्षा को लेकर हुआ था विवाद।

लखनऊ, जेएनएन। लखनऊ विश्वविद्यालय के शारीरिक शिक्षा विभाग में बीपीएड और एमपीएड मिड सेमेस्टर परीक्षा में एक ही विषय के दो प्रश्न पत्र बांटे जाने के मामले में दोनों शिक्षकों को नोटिस जारी की गई है। इनमें डा. नीरज जैन और डा. शशि कनौजिया शामिल हैं। कुलपति के आदेश पर डीन कला संकाय प्रो. बृजेश कुमार शुक्ला का कहना है कि दोनों शिक्षकों से तीन दिन में जवाब मांगा है।

शारीरिक शिक्षा विभाग में शिक्षकों के बीच काफी समय से आपसी विवाद चल रहा है। बीते 24 मार्च को बीपीएड और एमपीएड मिड सेमेस्टर की परीक्षा थी। बीपीएड में प्रिंसिपल एंड हिस्ट्री आफ फिजिकल एजुकेशन और एमपीएड प्रथम सेमेस्टर में अनुसंधान प्रोसेज फिजिकल एजुकेशन का पेपर था। डा. शशि कनौजिया और डा. नीरज जैन ने अपना-अपना पेपर बांट दिया था। मामला को गंभीरता से लेते हुए कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय ने डीन से प्रकरण पर जानकारी ली। साथ ही डीन के माध्यम से दोनों शिक्षकों से जवाब देने के लिए कहा गया। डीन प्रो. बृजेश कुमार शुक्ला के मुताबिक विभागाध्यक्ष ने 17 मार्च को नोटिस जारी की थी। कहा था कि एमपीएड की परीक्षा 10 बजे से होगी। लेकिन डा. जैन ने 11 बजे परीक्षा होने की सूचना छात्रों को क्यों दी ? ऐसे में तीन दिन में जवाब दें कि क्यों न आपके विरुद्व प्रशासनिक कार्यवाही कि अनुशंसा कर दी जाए।

इस मामले में डा. जैन का कहना है कि विभाग में मात्र तीन कमरे हैं। उस समय बीपीएड की परीक्षा का शेड्यूल तय था। ऐसे में कोविड-19 का पालन करते हुए 11 बजे परीक्षा कराने की सूचना दी थी

chat bot
आपका साथी