पूर्वांचल में चक्रवाती तूफान से एक दर्जन की मौत

लखनऊ। पूर्वांचल में कल देर रात आधी ने काफी तबाही मचाने के साथ ही एक दर्जन लोगों की जान भी ल

By Edited By: Publish:Sat, 31 May 2014 03:39 PM (IST) Updated:Sat, 31 May 2014 03:39 PM (IST)
पूर्वांचल में चक्रवाती तूफान से एक दर्जन की मौत

लखनऊ। पूर्वांचल में कल देर रात आधी ने काफी तबाही मचाने के साथ ही एक दर्जन लोगों की जान भी ले ली। आधी ने पूर्वाचल में बड़ी क्षति पहुंचाई। वाराणसी, इलाहाबाद के साथ ही पास के क्षेत्रों में इससे काफी नुकसान हुआ है।

भदोही के गोपीगंज के पूरे गुलाब गाव में मलबे में दबने से राजू की पुत्री मुस्कान (11) की मौत हो गई। चंदौली में सदर कोतवाली के इब्राहिमपुर गाव में बचनू राम (60) व डेवड़ी गाव के घूरे की सात माह की नतिनी की टीनशेड में दबकर मौत हो गई। जौनपुर के जलालपुर क्षेत्र के थान लखमीपुर गाव के वृद्ध मोती लाल निषाद (60) व सिकरारा के गनापुर गाव में दीवार गिरने से निवासी आशा (44) की मौत हो गई जबकि तेज हवा के झोंके से बदलापुर के रामपुर गाव निवासी राधेश्याम तिवारी (50) की सीढ़ी से गिरने से जान चली गई। गाजीपुर में जंगीपुर के अरशदपुर के जगदीश यादव (50) एवं महाराजगंज के राममूरत (50) की भी आधी ने जान ले ली। सोनभद्र के पन्नूगंज क्षेत्र स्थित भुसौलिया गाव में आधी के दौरान सीढ़ी से गिरकर महिला की मौत हो गई। इसके साथ ही प्रतापगढ़, जौनपुर, इलाहाबाद में एक-एक मौत की खबर है।

प्रतापगढ़ में चक्रवाती तूफान ने बेल्हा में जमकर तबाही मचाई। इस तूफान में जहा छप्पर गिरने से एक वृद्ध की मौत हो गई, वहीं कई जगह पेड़ गिरने से शहर के साथ ग्रामीण क्षेत्रों की विद्युृत आपूर्ति ठप हो गई। कोतवाली के दहिलामऊ के सुखलाल (80) छप्पर के नीचे सो रहा था। छप्पर गिरने से उसकी मौत हो गई। मदाफरपुर में छत पर सो रहे दो लोग घायल हो गए। आधी तूफान के साथ बरसात हुई और ओले भी पड़े। करीब दो घटे तक चले तूफान की रफ्तार 40 से 50 किमी प्रतिघटे बताई जा रही है। इससे शहर से लेकर गाव तक कई स्थानों पर पेड़ गिर गए। पेड़ गिरने से जहा इलाहाबाद फैजाबाद मार्ग पर कई घटे आवागमन बाधित रहा, वहीं बाबागंज, कादीपुर, दहिलामऊ विद्युत उपकेंद्र से आपूर्ति ठप हो गई।

chat bot
आपका साथी