आजमगढ़ में उग्र भीड़ का बरदह थाने पर धावा, तोड़फोड़

गिरफ्तार युवकों को छुड़ाने की मांग कर रही सैकड़ों की उग्र भीड़ ने बरदह थाने में घुसकर घंटो उत्पात मचाया। भीड़ ने सिपाहियों के साथ मारपीट करते हुए थाने में जमकर तोडफ़ोड़ की।

By Ashish MishraEdited By: Publish:Wed, 01 Jun 2016 03:43 PM (IST) Updated:Wed, 01 Jun 2016 07:50 PM (IST)
आजमगढ़ में उग्र भीड़ का बरदह थाने पर धावा, तोड़फोड़

लखनऊ। आजमगढ़ पुलिस द्वारा देर रात क्षेत्र के नरवे गांव से उठाए गए तीन युवकों को छुड़ाने बरदह थाने पहुंचे सैकड़ों की उग्र भीड़ ने थाने में घुसकर जमकर तांड़व मचाया। वाहनों पर सवार होकर भोर में करीब तीन बजे थाने पहुंचे उग्र भीड़ ने वहां मौजूद सिपाहियों के साथ मारपीट करते हुए थाने में जमकर तोड़फोड़ की। इसके बाद भीड़ ने आधे घंटे तक गोरखपुर-इलाहाबाद राजमार्ग भी जाम रखा। थाने पर धावा बाेले जाने की खबर पाते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया और आनन-फानन एसपी सहित अन्य पुलिस अधिकारी बरदह थाने पहुंच गए। इस मामले में पुलिस ने नौ पुरुष व आधा दर्जन महिलाओं को हिरासत में लिया है। बताते हैं कि लूट के मामले में वांछित तीन आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए रात 11 बजे सादे वेश में बरदह क्षेत्र के नरवे गांव में पहुंची पुलिस ने गांव के संतोष भारती, संतोष गोंड़ व रोहित को उनके घर से उठाया और वहां से चल दिए। गांव में पुलिस की छापेमारी के बाद लोगों में सुगबुगाहट शुरू हुई और गांव के लोग देररात वाहनों पर सवार होकर बरदह थाने के लिए चल दिए। भोर में करीब तीन बजे थाने पर पहुंची उग्र भीड़ ने वहां तैनात दीवान बद्री प्रसाद शास्त्री, आरक्षी आनंद सिंह, कपिलेश्वर सिंह, गोपाल रजक व पहरे पर तैनात होमगार्ड राम अनुज राजभर के साथ मारपीट करने के बाद थाने में जमकर तोड़फोड़ की। इस दौरान थाना परिसर लगभग एक घंटे तक उपद्रवियों के कब्जे में रहा। उग्र भीड़ ने थाना परिसर में स्थित मालखाने को भी तोड़ने का प्रयास किया। इसी समय क्षेत्र भ्रमण पर निकले एसओ नागेश उपाध्याय को घटना जानकारी मिली और उन्होंने तत्काल पुलिस उच्चाधिकारियों को इस बात से अवगत कराया।

लूट गिरोह का सरगना संतोष भारती

बरदह थाना क्षेत्र के नरवे गांव से पुलिस द्वारा उठाए गए तीन युवकों में शामिल संतोष भारती लूट गिरोह का सरगना है। गंभीरपुर थाना क्षेत्र में हुई लूट की घटना के बाबत पुलिस द्वारा की गई गिरफ्तारी के बाद भीड़ ने आरोपियों को छुड़ाने के लिए जो कृत्य किया है वह अतिनिंदनीय है। इस आपराधिक घटना में शामिल लोगों को कतई नहीं बख्शा जाएगा। उक्त बातें बुधवार की सुबह बरदह थाने पर पहुंचे एसपी अजय कुमार साहनी ने कही। उन्होंने बताया कि जिले के विभिन्न थानों में संतोष भारती के खिलाफ दर्जन भर संगीन अभियोग पंजीकृत हैं। उसके साथ पकड़े गए दो अन्य युवक भी गिरोह के सदस्य हैं। इस मामले में थाने पर धावा बोलने एवं पुलिस के साथ मारपीट करने वालों को चिह्नित किया जा रहा है। उनकी गिरफ्तारी के लिए दबिश भी दी जा रही है।

पकड़े गए लोगों के खिलाफ हुई कार्रवाई

लूट के मामले में वांछित तीन आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद बरदह थाने पर पुलिस के साथ मारपीट व तोड़फोड़ करने वालों के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई की है। पुलिस ने 15 लोगों को गिरफ्तार करने के साथ ही तीन वाहनों को भी कब्जे में लिया है। पकड़े गए आरोपियों में नरवे गांव निवासी शिवकुमार, रामदेव, राकेश कुमार, वीरेन्द्र, हरिगेन, रोहित, आदर्श कुमार, प्रकाश गोंड, जगदेव, माधुरी, तारा, शारदा, प्रभावती, सावित्री, रेखा आदि बताए गए हैं। पुलिस द्वारा इस मामले में चिह्नित किए गए लोगों की गिरफ्तारी के लिए दबिश का क्रम जारी है

chat bot
आपका साथी