Mukhtar Ansari Ambulance Case: बाराबंकी में भी खुलेगा मुख्तार के अपराध का खाता, डाॅ. अलका ने खोले कुछ राज

Mukhtar Ansari Ambulance Case विभिन्न जिलों में दर्ज मुकदमों में वाराणसी के दो गाजीपुर के पांच आजमगढ़ में एक और मऊ जिले में दर्ज दो मुकदमों को छोड़कर करीब सभी मुकदमों में उसे क्लीन चिट मिलने की बात कही जाती है।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Mon, 05 Apr 2021 06:06 AM (IST) Updated:Mon, 05 Apr 2021 07:28 AM (IST)
Mukhtar Ansari Ambulance Case: बाराबंकी में भी खुलेगा मुख्तार के अपराध का खाता, डाॅ. अलका ने खोले कुछ राज
डॉ. अलका के खिलाफ दर्ज मुकदमे में सहअभियुक्त बनेगा मुख्तार अंसारी।

बाराबंकी, [निरंकार जायसवाल]। विभिन्न धाराओं व जिलों में दर्ज हुए करीब 46 मुकदमों के बाद अब मुख्तार का बाराबंकी में भी आपराधिक इतिहास का खाता खुलेगा। मुकदमे में जालसाजी के साथ-साथ पुलिस उसे 120 बी का भी अभियुक्त बनाएगी। इससे पहले बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय, आरके तिवारी जेल अधीक्षक, कोयला व्यापारी और विश्व हि‍ंदू परिषद के कोषाध्यक्ष नंदकिशोर रुंगटा, जेलर एसके अवस्थी, कांग्रेस के पूर्व विधायक अजय राय के भाई अवधेश राय और मऊ में हुए तिहरे हत्याकांड में भी वह नामजद रहा है।

विभिन्न जिलों में दर्ज मुकदमों में वाराणसी के दो, गाजीपुर के पांच, आजमगढ़ में एक और मऊ जिले में दर्ज दो मुकदमों को छोड़कर करीब सभी मुकदमों में उसे क्लीन चिट मिलने की बात कही जाती है। मुख्तार को पेशी पर ले जाने वाली एंबुलेंस का बाराबंकी में पंजीकरण होने का मामला सामने आने पर मुख्तार का यहां गहरा नेटवर्क होने का राजफाश हुआ है। तहसील प्रशासन की जांच में फर्जी दस्तावेज से एंबुलेंस का पंजीकरण होने की पुष्टि होने पर एआरटीओ पंकज सि‍ंह ने मऊ की अस्पताल संचालिका डा.अलका राय के खिलाफ मुकदमा कराया था।

उधर, डा.अलका राय ने मुख्तार पर जबरन हस्ताक्षर कराने का आरोप लगाते हुए मऊ पुलिस को तहरीर दी, जो बाराबंकी पुलिस को जांच के लिए सौंप दी गई है। एसपी यमुना प्रसाद ने बताया कि कोतवाली नगर में दर्ज मुकदमे में मुख्तार अंसारी साजिश व जालसाजी का आरोपित बनेगा। फर्जी दस्तावेज पर पंजीकृत एंबुलेंस का मुख्तार द्वारा प्रयोग किया जाना और डॉ.अलका राय के बयान उसके मुकदमे में सहअभियुक्त बनाए जाने के आधार होंगे।

डा. अलका राय ने खोले हैं कुछ राज 

मऊ में बाराबंकी पुलिस की पूछताछ में श्याम संजीवनी हास्पिटल की संचालिका व भाजपा गोरक्ष प्रांत की महिला मोर्चा की महामंत्री डा. अलका राय ने कुछ राज खोले हैं। इसकी वजह से बाराबंकी पुलिस के जनपद में रुकने की बात कही जा रही है। हालांकि अधिकारिक रूप से किसी भी अधिकारी ने यह पुष्टि नहीं की है। पुलिस सूत्रों का कहना है कि बाराबंकी पुलिस टीम डा. अलका द्वारा बताए गए कुछ नामों की जांच पड़ताल कर रही है। पुलिस सोमवार को इन लोगों से गोपनीय पूछताछ कर सकती और कई और लोगों का नाम इस मामले से जुड़ सकता है। इस संबंध में पुलिस कप्तान सुशील घुले ने कुछ भी बताने से साफ इन्कार कर दिया है। उन्होंने कहा कि यह मामला बाराबंकी पुलिस का है। ऐसे में वह कुछ नहीं बता सकते हैं। 

chat bot
आपका साथी