Move to Jagran APP

Agra News: छात्र को अगवा कर क‍िया मरणासन्न कर फेंका, इलाज के दौरान मौत; ग्रामीणों थाने का किया घेराव

फिरोजाबाद पुलिस द्वारा जिला अस्पताल में भर्ती कराए छात्र की सोमवार रात को उपचार के दौरान मौत हो गई। तलाश में जुटे स्वजन को मौत की जानकारी होने पर उन्होंने ग्रामीणों के साथ बुधवार सुबह एत्मादपुर थाने का तीन घंटे घेराव किया। स्वजन का आरोप है कि पुलिस ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया। पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी है।

By Ali Abbas Edited By: Vinay Saxena Published: Thu, 23 May 2024 12:33 PM (IST)Updated: Thu, 23 May 2024 12:33 PM (IST)
छात्र की इलाज के दौरान मौत।- सांकेत‍िक तस्‍वीर

संवाद सूत्र, एत्मादपुर। गांव नगला तुलसी से 18 मई की रात को छात्र को अगवा कर लिया। उसे मरणासन्न करने के बाद फिरोजाबाद के नगला सिंघी इलाके में फेंक दिया गया। फिरोजाबाद पुलिस द्वारा जिला अस्पताल में भर्ती कराए छात्र की सोमवार रात को उपचार के दौरान मौत हो गई। तलाश में जुटे स्वजन को मौत की जानकारी होने पर उन्होंने ग्रामीणों के साथ बुधवार सुबह एत्मादपुर थाने का तीन घंटे घेराव किया। स्वजन का आरोप है कि पुलिस ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया। वहीं, पुलिस का कहना है कि स्वजन की तहरीर पर तत्काल मुकदमा दर्ज कर उसे खोजने का प्रयास किया जा रहा था।

नगला तुलसी के रहने वाले 17 वर्षीय नवीन कुमार यादव ने इसी वर्ष दसवीं की परीक्षा पास की थी। स्वजन ने बताया कि नवीन 18 मई की रात से घर से लापता था। स्वजन उसकी तलाश में जुटे थे। थाने पर 20 मई को छात्र के गायब होने की सूचना दी थी। पुलिस ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया।

इलाज के दौरान छात्र की हुई मौत 

इधर, लापता छात्र नवीन फिरोजाबाद के थाना नगला सिंघी में पेड़ के नीचे गंभीर घायल हालत में मिला था। थाना पुलिस ने उसे अज्ञात के रूप में ट्रामा सेंटर में भर्ती करा दिया। वहां सोमवार को छात्र की उपचार के दौरान मृत्यु हो गई। तलाश में जुटे स्वजन को उसकी मृत्यु की खबर मिली तो वह भड़क गए। ट्रैक्टर-ट्रॉली में भरकर पहुंचे ग्रामीणों के साथ स्वजन ने बुधवार सुबह एत्मादपुर थाने का तीन घंटे घेराव किया। थाने के सामने ट्रैक्टर ट्राली खड़ी कर रास्ता रोक दिया।एसीपी डा. सुकन्या शर्मा के समझाने पर ग्रामीण शांत हुए।

इंस्पेक्टर विजय विक्रम सिंह ने बताया कि मंगलवार को परिजनों की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ अपहरण का मुकदमा दर्ज कर लिया गया था। मंगलवार रात्रि को लापता युवक की मौत की सूचना मिली । स्वजन की तहरीर पर उक्त मुकदमे में धर्मेंद्र निवासी गदपुरा, लोकेश निवासी नगला रामबक्स, ललित निवासी मनोहरपुर सहित अज्ञात के खिलाफ 302, 364 व 120 धारा बढ़ाकर कार्रवाई की जा रही है। वही आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीम बनाकर दबिश दी जा रही है।

नगला सिंघी में है बुआ का घर

पुलिस की छानबीन में सामने आया है कि छात्र 11 मई को नगला सिंघी में रहने वाली अपनी बुआ के पास गया था। वहां से 18 मई को घर लौट आया। वह 18 मई की रात को दोबारा घर से लापता हो गया था। जिस जगह नवीन गंभीर घायल हालत में मिला, वहां से बुआ का घर कुछ सौ मीटर दूरी पर है। पुलिस यह जानने का प्रयास कर रही है कि छात्र को दोबारा किसी ने फोन करके तो नहीं बुलाया था। उसे मरणासन्न हालत में फेंक दिया गया।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.