लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्र को मिला 14 लाख रुपये का सालाना पैकेज, जानें- कितने विद्यार्थियों को मिली नौकरी

लखनऊ विश्वविद्यालय के इंजीनियरिंग संकाय में रविवार को भी कैम्पस प्लेसमेंट का सिलसिला जारी रहा। शनिवार को जहां सर्वोच्च सालाना सैलरी पैकेज सात लाख रहा वहीं दूसरे दिन कंप्यूटर साइंस में अंतिम वर्ष के छात्र प्रतीक मिश्रा ने 14 लाख का सालाना पैकेज हासिल किया।

By Vikas MishraEdited By: Publish:Sun, 30 Jan 2022 05:34 PM (IST) Updated:Sun, 30 Jan 2022 11:43 PM (IST)
लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्र को मिला 14 लाख रुपये का सालाना पैकेज, जानें- कितने विद्यार्थियों को मिली नौकरी
संकाय में अब तक का यह सर्वाधिक पैकेज का प्लेसमेंट है।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। लखनऊ विश्वविद्यालय के इंजीनियरिंग संकाय में पढ़ने वाले कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग अंतिम वर्ष के छात्र प्रतीक मिश्रा का चयन एक साफ्टवेयर कंपनी में 14 लाख रुपये सालाना पैकेज पर हुआ है। संकाय में अब तक का यह सर्वाधिक पैकेज का प्लेसमेंट है। छात्र के चयन पर कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय और इंजीनियरिंग संकाय के इंचार्ज प्रोफेसर आरएस गुप्ता ने चयनित छात्र को बधाई दी। 

छात्र प्रतीक मिश्रा ने बताया कि छह महीने तक कंपनी में इंटर्नशिप की। इसके बाद इंटरव्यू भी काफी अच्छा रहा। अब फाइनल चयन कंपनी में साइट रिलायबिलिटी इंजीनियर के पद पर हुआ है। प्रतीक के पापा पीएन मिश्रा सेना से सेवानिवृत्त होकर इंडियन आयल में कार्यरत हैं। मम्मी प्रमिता मिश्रा गृहणी हैं। बता दें कि इसके पहले शनिवार को विश्वविद्यालय के कैंपस प्लेसमेंट में एक छात्र को सात लाख सालाना का पैकेज मिला था। इस सत्र में लखनऊ विश्वविद्यालय के इंजीनियरिंग संकाय के ट्रेंनिंग एंड प्लेसमेंट सेल की ओर से आयोजित प्लेसमेंट ड्राइव में छात्रों को अब तक 234 जॉब ऑफर्स विभिन्न प्रतिष्ठित मल्टी नेशनल कम्पनियों जैसे डेलॉयट, विप्रो, टीसीएस, बिरलासॉफ्ट, आईबीएम, वर्चुसा, अक्कोलाइट डिजिटल, आलस्टेट सोल्यूशन, आरटेक एलएलसी आदि कंपनियों में मिल चुके हैं।

लखनऊ विश्वविद्यालय ने नहीं बढ़ाई तिथि, फंस सकते हैं नए दाखिलेः लखनऊ विश्वविद्यालय की ओर से स्नातक प्रथम सेमेस्टर में दाखिले के लिए कई कालेजों में 33 फीसद सीट बढ़ाने के आदेश तो कर दिए गए थे। लेकिन परीक्षा फार्म भरने के लिए सिर्फ 25 जनवरी तक ही मौका दिया गया। इस बीच शिया पीजी कालेज ने 29 जनवरी तक विद्यार्थियों के दाखिले लिए गए। ऐसे में पोर्टल बंद होने से ये विद्यार्थी परीक्षा फार्म नहीं भर सके हैं।लवि ने स्नातक प्रथम वर्ष की पढ़ाई चार अक्टूबर से शुरू कराई थी। इस बीच कालेजों ने प्रवेश के लिए सीट बढ़ाने के संबंध में आवेदन किया था।

करीब साढ़े तीन महीने बाद विश्वविद्यालय ने लखनऊ सहित चार अन्य जिलों के 12 कालेजों को 22 जनवरी को सीट बढ़ाने का आदेश जारी किया। उसके बाद शिया कालेज ने 25 से 29 जनवरी तक स्नातक प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए विद्यार्थियों को मौका दिया। अब 25 जनवरी के बाद वाले विद्यार्थियों के आनलाइन परीक्षा फार्म भरने को लेकर दिक्कत है। कालेज प्रशासन का कहना है कि विश्वविद्यालय की ओर से तिथि बढ़ाई जानी है। जबकि परीक्षा नियंत्रक विद्यानंद त्रिपाठी के मुताबिक अभी परीक्षा फार्म भरने की तिथि बढ़ाए जाने पर कोई विचार नहीं किया गया है।

chat bot
आपका साथी