Lucknow: चश्मे और कवर के बीच छिपाकर ट्रेन से लाई जा रही थी विदेशी सिगरेट, RPF ने चारबाग स्टेशन पर पकड़ा पार्सल

ट्रेनों से विदेशी सिगरेट की तस्करी की बड़ी खेप चारबाग रेलवे पर आरपीएफ ने पकड़ी है। गोमती एक्सप्रेस से लीज पर नई दिल्ली से करोड़ों रुपये की कीमत की विदेशी सिगरेट भेज दी गई। स्टेशन पर तैनात आरपीएफ को जब शक हुआ तो इसकी जांच की गई।

By Nishant YadavEdited By: Publish:Tue, 31 Jan 2023 12:14 AM (IST) Updated:Tue, 31 Jan 2023 12:14 AM (IST)
Lucknow: चश्मे और कवर के बीच छिपाकर ट्रेन से लाई जा रही थी विदेशी सिगरेट, RPF ने चारबाग स्टेशन पर पकड़ा पार्सल
स्टेशन पर तैनात आरपीएफ को जब शक हुआ तो इसकी जांच की गई।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। ट्रेनों से विदेशी सिगरेट की तस्करी की बड़ी खेप चारबाग रेलवे पर आरपीएफ ने पकड़ी है। गोमती एक्सप्रेस से लीज पर नई दिल्ली से करोड़ों रुपये की कीमत की विदेशी सिगरेट भेज दी गई। स्टेशन पर तैनात आरपीएफ को जब शक हुआ तो इसकी जांच की गई। पता चला कि चश्मे, चश्मे के कवर और गिफ्ट करने वाले कार्टून के 64 किलोग्राम विदेशी सिगरेट है। आरपीएफ ने इसकी सूचना सीमा शुल्क के अधिकारियों को दी। आरपीएफ ने सीमा शुल्क को बरामद सिगरेट सौंप दिया।

गोमती एक्सप्रेस के लीज पार्सल के 10 बोरों को लखनऊ लाकर चारबाग स्टेशन के प्लेटफार्म एक पर रखा गया था। इसमें एक बोरा जूट और शेष प्लास्टिक के बोरे थे। प्लास्टिक के बोरे में चश्मा, गिफ्ट के खाली डिब्बे और चश्मे का कवर था, जबकि जूट के बोरे में विदेशी सिगरेट मिली। इसे सीमा शुल्क अधिनियम 1962 की धाराओं का उल्लंघन करके भारत लाया गया है। आरपीएफ ने इस बोरे को भेजने वाले का पता लगाने के लिए नई दिल्ली की अपनी विंग से संपर्क किया है।

बालिका को परिवार से मिलाया

आरपीएफ ने आपरेशन नन्हे फरिश्ते के तहत चारबाग स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर छह व सात पर घर से बिछड़कर आई लड़की से पूछताछ की और उनको परिवार तक पहुंचाने के लिए चाइल्ड लाइन हेल्पलाइन एहसास को सुपुर्द कर दिया।

chat bot
आपका साथी