लखनऊ में 32 करोड़ रुपये की सरकारी जमीन कब्जामुक्त, LDA ने 58 रो-हाउस और 2 शॉपिंग कॉम्‍प्‍लेक्‍स भी क‍िए सील

एलडीए के अभियंत्रण जोन एक के अधिशासी अभियंता ने बताया कि गोमती नगर के विशेषखंड में लिटिल फ्रैंड स्कूल के बगल में एलडीए की अर्जित व नियोजित व्यवसायिक भूमि पर कुछ लोगों ने अवैध रूप से कब्जा किया था। यहां रात को अवांछित तत्वों का जमावड़ा भी रहता था।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Fri, 09 Jun 2023 09:07 PM (IST) Updated:Fri, 09 Jun 2023 09:07 PM (IST)
लखनऊ में 32 करोड़ रुपये की सरकारी जमीन कब्जामुक्त, LDA ने 58 रो-हाउस और 2 शॉपिंग कॉम्‍प्‍लेक्‍स भी क‍िए सील
इंदिरानगर में 58 अवैध रो-हाउस और दो शॉपिंग कॉम्‍पलेक्स सील किए गए।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। एलडीए ने शुक्रवार को तीन अलग-अलग स्थानों पर अवैध निर्माण और अतिक्रमण के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की। एलडीए ने गोमतीनगर में 32 करोड़ रुपये की कीमत की व्यवसायिक जमीन से अवैध कब्जे हटाए। वहीं, इंदिरानगर में 58 अवैध रो-हाउस और दो शॉपिंग कॉम्‍पलेक्स सील किए गए।

LDA की भूम‍ि पर था कब्‍जा  

एलडीए के अभियंत्रण जोन एक के अधिशासी अभियंता केके बंसल ने बताया कि गोमती नगर के विशेषखंड में लिटिल फ्रैंड स्कूल के बगल में एलडीए की अर्जित व नियोजित लगभग दो हजार वर्गमीटर व्यवसायिक भूमि पर कुछ लोगों ने अवैध रूप से कब्जा किया था। यहां रात को अवांछित तत्वों का जमावड़ा भी रहता था।

अवैध कब्‍जों को कराया गया खाली 

एलडीए उपाध्यक्ष डॉ. इंद्रमणि त्रिपाठी के आदेश के बाद इन अवैध कब्जों को हटाकर जमीन खाली कराया गया। वहीं, प्रवर्तन जोन पांच की जोनल अधिकारी श्रद्धा चौधरी ने अमर अग्रवाल व अन्य के इंदिरा नगर के ग्राम चांदन में मानस सिटी कॉलोनी के बगल में लगभग 30 बीघा जमीन पर बन रहे 58 रो-हाउस भवनों को सील किया। श्रद्धा चौधरी ने बताया कि अमर अग्रवाल ने इसी स्थान पर लगभग 10 हजार वर्गफुट क्षेत्रफल में बेसमेंट सहित तीन-तीन मंजिल के दो अवैध शापिंग कॉम्‍पलेक्स और आवासीय फ्लैटों का निर्माण किया था।

Lucknow News : नगर निगम में नौकरी चाहिए तो पुलिस लाइन आ जाओ; थाने में दी गई तहरीर

रोक के बावजूद चोरी-छ‍िपे चल रहा था अवैध न‍िर्माण   

इन अवैध निर्माणों के विरुद्ध विहित न्यायालय में वाद योजित किया गया था। निर्माण के संबंध में कोई स्वीकृत मानचित्र प्रस्तुत नहीं किया गया। बार-बार रोकने के बावजूद स्थल पर चोरी-छिपे अवैध निर्माण के साथ फिनिशिंग का कार्य कराया जा रहा था। सहायक अभियंता एनएन चौबे के साथ अवर अभियंता संजय मिश्र और सुभाष चंद्र ने पुलिस बल के साथ इनको सील किया।

chat bot
आपका साथी