औरैया में भीड़ व पुलिस में संघर्ष, लाठीचार्ज

लखनऊ। औरैया के बाबरपुर इलाके के नवीन नगर वार्ड सभासद की लापता पुत्री की संदिग्ध हालत में मौत क

By Edited By: Publish:Wed, 04 Jun 2014 06:17 AM (IST) Updated:Tue, 03 Jun 2014 09:10 PM (IST)
औरैया में भीड़ व पुलिस में संघर्ष, लाठीचार्ज

लखनऊ। औरैया के बाबरपुर इलाके के नवीन नगर वार्ड सभासद की लापता पुत्री की संदिग्ध हालत में मौत को लेकर मंगलवार को पुलिस के खिलाफ लोगों का आक्रोश फूट पड़ा। आक्रोशित लोगों ने अजीतमल कोतवाली का घेराव कर प्रभारी रामलाल पांडेय को हटाने की मांग की। इस पर पुलिस ने खदेड़ा तो माहौल और बिगड़ गया। भीड़ व पुलिस में संघर्ष होने लगा। लोगों ने पथराव शुरू दिया। दारोगा की बाइक फूंक दी। पथराव में महिला थानाध्यक्ष सुभद्रा वर्मा, सिपाही सुरेश, नंद किशोर घायल हो गए। इस पर पुलिस ने भी लाठियां भांजी।

घटना का जानकारी मिलने पर जिलाधिकारी एस राजलिंगम व पुलिस अधीक्षक सैयद वसीम अहमद भी मौके पर पहुंचे। आनन-फानन अजीतमल कोतवाली प्रभारी को लाइनहाजिर कर दिया गया। पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है। तनाव को देखते हुए अजीतमल में पीएसी तैनात कर दी गई है। दोनों अफसरों ने कहा कि इस मामले की उच्चस्तरीय जांच कराई जाएगी। उपद्रवियों को बख्शा नहीं जाएगा।

दो दिन पूर्व सभासद मंजू कुशवाहा की 12 वर्षीय पुत्री आयुषी अपने पिता अमृत लाल की दुकान में जाने की बात कहकर घर से निकली थी। वह बीच रास्ते से ही लापता हो गई। सभासद ने गुमशुदगी की रिपोर्ट अजीतमल कोतवाली में दर्ज कराई, लेकिन पुलिस उसे नहीं ढूंढ़ सकी। दूसरे दिन एक जून को आयुषी का शव संदिग्ध हालात में फफूंद स्टेशन के रेलवे ट्रैक पर मिला। दो जून को परिवारीजन ने इटावा में इसकी शिनाख्त की। उसके बाद मामले ने तूल पकड़ लिया। सोमवार को आक्रोशित लोगों ने पुलिस के खिलाफ सड़क पर जमकर हंगामा किया। देर रात एसपी पहुंचे, लेकिन लोगों का गुस्सा शांत नहीं हुआ। मंगलवार सुबह लोगों ने कोतवाली का घेराव करते हुए प्रभारी रामलाल पांडेय को हटाने की मांग की। पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए बल प्रयोग किया। इसके बाद दोनों ओर से मोर्चाबंदी हो गई। बाद में जब पीएसी पहुंची तब स्थिति संभली।

chat bot
आपका साथी