जल्द मिलेगी एनएसजी सदस्यता : वीके सिंह

केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह ने दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कोशिशों का प्रभाव जल्द दुनिया के सामने आएगा और भारत को एनएसजी की स्थायी सदस्यता जाएगी।

By Nawal MishraEdited By: Publish:Fri, 01 Jul 2016 09:42 PM (IST) Updated:Fri, 01 Jul 2016 10:39 PM (IST)
जल्द मिलेगी एनएसजी सदस्यता : वीके सिंह

लखनऊ (जेएनएन)। केंद्रीय विदेश राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह ने दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कोशिशों का प्रभाव जल्द ही दुनिया के सामने आएगा और भारत को जल्द ही एनएसजी की स्थायी सदस्यता भी प्राप्त होगी। उन्होंने कहा कि मोदी के नेतृत्व में भारत की विदेश नीति में सकारात्मक परिवर्तन आया है, जिसकी पूरे विश्व में सराहना हो रही है।

वह बलिया में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। एनएसजी सदस्यता के लिए चीन के रुख और उसकी भारत विरोधी मानसिकता के सवाल पर विदेश राज्यमंत्री ने कहा कि वह अब तक खुद नहीं जान पाए कि मीडिया और अन्य क्षेत्रों को इतनी जानकारी कहां से हुई जबकि यह बंद कमरे की बात थी। पाकिस्तान द्वारा बार-बार आतंकी हमले करने के बाद भी उससे मित्रवत संबंध रखने के सवाल उन्होंने कहा कि देखते रहिए, सब कुछ ठीक हो जाएगा। उन्होंने कहा कि देश हित में हम किसी से भी वार्ता करने को तैयार है और इसका सकारात्मक प्रभाव दिख रहा है। सीमा पर घुसपैठ के सवाल का जवाब देने की जगह जनरल ने कहा कि वे विदेश राज्य मंत्री हैं, विदेश नीति के बारे में ही पूछें।

उत्तर प्रदेश के अन्य समाचार पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

chat bot
आपका साथी