रायबरेली : खेत में बकरी चराने को लेकर हुआ विवाद-मारपीट में घायल युवक की हुई मौत

रायबरेली के गांव में विवाद में घायल युवक की हुई मौत इस फसाद में दोनों पक्षों के करीब एक दर्जन लोग घायल हुए।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Thu, 16 Jul 2020 12:20 PM (IST) Updated:Thu, 16 Jul 2020 11:21 PM (IST)
रायबरेली : खेत में बकरी चराने को लेकर हुआ विवाद-मारपीट में घायल युवक की हुई मौत
रायबरेली : खेत में बकरी चराने को लेकर हुआ विवाद-मारपीट में घायल युवक की हुई मौत

रायबरेली, जेएनएनन। गुरूबक्शगंज थाना क्षेत्र के डिहुरा मजरे पोरई गांंव में बुधवार की शाम खेत में बकरी जाने को लेकर दो घरों के लोगों के बीच आपस में विवाद हो गया। देखते ही देखते दोनों पक्षों की तरफ से लोग इकट्ठे होते चले गये और मामूली झगड़ा सांंप्रदायिक फसाद में बदल गया। दोनों पक्षों की ओर से ईंट पत्थर चलाये गये और जमकर उत्पात मचाया गया। वहीं घटना में घायल युवक की देर रात इलाज के दौरान मौत हो गई। 

सूचना पर पहुंची गुरूबक्शगंज थाना पुलिस जब हालात पर काबू ना पा सकी तो पीएसी बल को भी बुलाना पड़ा। पीएसी बल के गांंव में तैनात होने के बाद देर रात हालात पर काबू पाया जा सका। इस फसाद में दोनों पक्षों के करीब एक दर्जन लोग घायल हुए, जिसमें से तीन को गम्भीर हालत में जतुआ टप्पा सीएचसी से जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया था।

मोहम्मदपुर खाला के खड़ेहरा गांव में गुरुवार शाम बकरी चराने गए दो किशोरों में मामूली विवाद के बाद मारपीट हो गई । एक किशोर के सिर में गंभीर चोट आयी। परिजन उसे इलाज के लिए लखनऊ ले जा रहे थे लेकिन रास्ते में उसकी मौत हो गई। खड़ेहरा गांव में कल्लू अंसारी व ताज मोहम्मद अंसारी चचेरे भाई हैं। कल्लू का पुत्र शहर आलम, व ताज मोहम्मद का पुत्र गोली शाम सात बजे बकरी चराकर घर लौट रहे थे। रास्ते में नहरहिया झील के पास दोनों के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया। इसमें दोनों के बीच मारपीट शुरू हो गई। आरोप है कि शहर आलम ने हाथ में मौजूद डंडे से गोली पर वार कर दिया। इससे उसके सिर में गंभीर चोट पहुंची। वह अचेत हो गया। पता चलने पर परिजन उसे लेकर सीएचसी फतेहपुर पहुंचे, जहां डाक्टरों ने उसे रेफर कर दिया। घरवाले इलाज के लिए उसे लखनऊ ले जा रहे थे लेकिन बिशुनपुर के पास गोली ने दम तोड़ दिया।सूचना पर पुलिस गांव पहुंच गई। देर रात तक घटना के संबंध में पुलिस को कोई तहरीर नहीं मिली थी।

डिहुरा मजरे पोरई गांंव निवासी बद्रीविशाल पुत्र सूर्यबली शाहू और रिजवान व नवसाद पुत्रगण मो० इकलाख के बीच खेत में बकरी जाने को लेकर वाद -विवाद शुरू हो गया। कुछ ही देर में दोनों पक्षों के समर्थक भी एकत्रित हो गये और मामूली विवाद सांंप्रदायिक फसाद में बदल गया। दोनों पक्षों की ओर से ईंट पत्थर चलाये गये। सूचना पर पहुंची गुरूबक्शगंज थाना पुलिस जब हालात पर काबू ना पा सकी तो पीएसी बल को भी बुलाना पड़ा।

पीएसी बल के गांंव में तैनात होने के बाद देर रात हालात पर काबू पाया जा सका। इस फसाद में नूरमोहम्मद, फकीरे, मुजाहिद खान और असलम तथा धर्मराज, गोकरन और रामराज बुरी तरह घायल हो गये। जिनमें से नूर मोहम्मद, मुजाहिद खान और गोकरन की गम्भीर हालत को देखते हुए जतुआ टप्पा सीएचसी से जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।

थानाध्यक्ष कुंंवर बहादुर सिंह ने बताया कि फसादियों को उग्र होता देख डेढ़ सेक्टर पीएसी बल बुलाना पड़ा। गांंव में पीएसी बल तैनात है, हालात सामान्य है। थानाध्यक्ष ने बताया कि करीब एक दर्जन फसादियों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। पूछताछ की जा रही है, जो भी दोषी होंगे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी। 

chat bot
आपका साथी